• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑस्ट्रिच लेदर जैकेट पहने लंदन में नजर आया नीरव मोदी, जानिए इसकी कीमत

|

लंदन। भगोड़ा हीरा व्‍यापारी नीरव मोदी लंदन के वेस्‍ट एंड में रह रहा है और यहां पर उसने अपना डायमंड बिजनेस फिर से शुरू कर दिया है। नीरव मोदी को ब्रिटिश अखबार द टेलीग्राफ के जर्नलिस्‍ट्स ने लंदन में तलाशा है। 48 वर्षीय नीरव मोदी के नजर आने की खबर जितनी सुर्खियों में है, उससे ज्‍यादा चर्चा में है ग्रे कलर की वह जैकेटे जिसे पहनकर नीरव मोदी जर्नलिस्‍ट्स को 'नो कमेंट्स' कह रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह जैकेट करीब आठ लाख की कीमत की है और ऑस्ट्रिच यानी शुतुरमुर्ग के खाल की बनी है।

यह भी पढ़ें-नीरव मोदी का 100 करोड़ का बंगला हुआ जमींदोज, डायनामाइट से उड़ाया गया

बहुत महंगा है ऑस्ट्रिच लेदर

बहुत महंगा है ऑस्ट्रिच लेदर

ऑस्ट्रिच लेदर को दुनिया में सबसे विलासितापूर्ण चीज माना जाता है। कहा जाता है कि साउथ अफ्रीका में सन् 1850 में सबसे पहले इसके बारे में सुना गया था। इसे उस समय खास तरह से प्रयोग किया जा रहा था। लोग शुतुरमुर्ग का मांस खाते तो इसकी खाल को लेदर के तौर पर प्रयोग करते थे। ऑस्ट्रिच लेदर बहुत कम मिलता है और इस वजह से इसकी कीमत काफी ज्‍यादा होती है। इसका प्रयोग बहुत महंगे लेदर के उत्‍पाद बनाने के लिए किया जाता है।

72 करोड़ के फ्लैट में रह रहा है नीरव मोदी

नीरव मोदी इस समय लंदन के वेस्‍ट एंड में रह रहा है। टेलीग्राफप की ओर से नीरव मोदी का वीडियो और इंटरव्‍यू जारी किया गया है। न सिर्फ जैकेट बल्कि जिस घर में वह रह रहा है वह भी काफी महंगा है। नीरव मोदी लंदन की ऑक्‍सफोर्ड स्‍ट्रीट में रह रहा है। उसने सोहो में अपना डायमंड बिजनेस फिर से शुरू किया है। नीरव जिस फ्लैट में रह रहा है उसकी कीमत आठ मिलियन पौंड यानी 72 करोड़ 89 लाख रुपए। नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल की ओर से रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है।

हर माह फ्लैट का किराया 17,000 पौंड

हर माह फ्लैट का किराया 17,000 पौंड

जो वीडियो नीरव मोदी का सामने आया है, उसमें वह मूंछो में नजर आ रहा है। टेलीग्राफ ने नीरव मोदी का आठ मिलियन पौंड का वह अपार्टमेंट भी तलाश लिया है। यह अपार्टमेंट सेंटर प्‍वाइंट ऑफ टोट्टेनहम कोर्ट रोड के नाम से जाना जाता है। बताया जा रहा है कि इस एक माह का किराया करीब 17,000 पौंड प्रति माह है। अखबार ने यह दावा भी किया है कि अपार्टमेंट से सिर्फ कुछ ही कदम दूरी नीरव ने अपना नया बिजनेस भी शुरू किया है।

ब्रिटेन में नीरव का ऑनलाइन अकाउंट भी

टेलीग्राफ की मानें तो मई 2018 में उसने यह बिजनेस शुरू किया है। नीरव मोदी ने घड़ी और गहनों का होलसेल और रिटेल बिजनेस शुरू किया है। अखबार की मानें तो नीरव मोदी को देखकर इस बात का अहसास आसानी से हो जाता है कि जैसे उसे पता ही नहीं है कि उसे भारत में भगोड़े का स्‍टेटस दिया जा चुका है। वह अपने कुत्‍ते के साथ आराम से फ्लैट और बिजनेस सेंटर के बीच का फासला तय करता है। टेलीग्राफ ने ब्रिटेन की सरकार के सूत्रों से यह भी लिखा है कि मोदी को हाल के माह के दौरान नेशनल इंश्‍योरेंस नंबर दिया गया है। इस नंबर के मिलने के बाद वह आसानी से ऑनलाइन बैंक अकाउंट ऑपरेट कर सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nirav Modi wanted diamond billionaire spotted in London wearing 8 lakh rupees jacket made with Ostrich skin.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X