• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PNB Scam: नीरव मोदी की मानसिक हालत ठीक नहीं , सुनवाई के दौरान जज बोले-'जरा हावभाव दिखाते रहिए'

|

लंदन। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भारत प्रत्‍यर्पण के लिए ब्रिटेन की अदालत में दायर मुकदमे पर सुनवाई चल रही है। नीरव दक्षिण लंदन के वैंड्सवर्थ जेल से वीडियो लिंक के माध्यम से सुनवाई में मौजूद हुआ। लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में चल रही सुनवाई का बुधवार को तीसरा दिन तक था, यह सुनवाई भारत में जेलों की स्थिति और नीरव मोदी की नाजुक मानसिक हालत पर केंद्रित रही।

PNB Scam: नीरव मोदी की मानसिक हालत ठीक नहीं?

मालूम हो कि पंजाब नेशनल बैंक से करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भगोड़ा हीरा कारोबारी 49 वर्षीय नीरव मोदी वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ केस लड़ रहा है, भारत प्रत्यर्पित किये जाने के खिलाफ ब्रिटेन में कानूनी लड़ाई लड़ रहे नीरव मोदी के बारे में कहा जा रहा है कि उसकी मानसिक स्थिति सही नहीं है और इंडिया में उसके केस की निष्पक्ष सुनवाई नहीं हो पाएगी।

जज को भी बोलना पड़ा- 'प्लीज कुछ हावभाव दिखाते रहिए'

कल कोर्ट में नीरव मोदी के आवभाव को देखकर जज को भी बोलना पड़ा- 'प्लीज कुछ हावभाव दिखाते रहिए।' दरअसल सुनवाई को दौरान नीरव मोदी वीडियो में काफी शांत और चुपचाप नजर आ रहा था, वो कोई रिएक्शन नहीं दे रहा था, जिसके बाद एक समय अदालत ने सुनवाई रोक कर पूछा कि क्या वीडियो संपर्क टूट गया है, क्यों नीरव मोदी कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं।

भारत में मोदी केस की निष्पक्ष सुनवाई नहीं हो सकेगी

बता दें कि सुनवाई में नीरव मोदी की कानूनी टीम ने मुंबई की आर्थर रोड जेल में बैरक संख्या 12 की स्थितियों की चर्चा करते हुए कहा कि वहां एक आतंकवादी को रखा गया था, साथ ही बैरक में गर्मी के अलावा नमी, धूल, कीड़े मकौड़ों जैसी अन्य समस्याएं भी हैं, नीरव मोदी के स्वास्थ्य के मद्देनजर उसे वहां रखना ठीक नहीं होगा, यही नहीं मोदी के वकीलों ने कहा कि उनका मुवक्किल 'मीडिया ट्रायल' का विषय रहा है और भारत में उसकी निष्पक्ष सुनवाई नहीं हो सकेगी।

नीरव मोदी लंदन की जेल में बंद है

मालूम हो कि मार्च में गिरफ्तारी के बाद से ही नीरव लंदन की जेल में बंद है। ब्रिटेन की क्राउन अभियोजन सेवा के जरिए भारत सरकार ने नीरव के प्रत्यर्पण को लेकर लंदन स्थित वेस्टमिंस्टर अदालत में मुकदमा दायर किया है। कोरोना प्रतिबंधों के मद्देनजर अदालत ने मोदी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश होने निर्देश दिए थे। यदि सब कुछ समयबद्ध ढंग से चला तो यह सुनवाई शुक्रवार को खत्‍म हो सकती है।

यह पढ़ें: कंगना बनाम शिवसेना: अध्ययन सुमन ने शेयर किया Video, कहा- अभिनेत्री से कोई रिश्ता नहीं और ना कभी होगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nirav Modi's mental health and the prison conditions in India were once again in focus during the fugitive diamond merchant's extradition hearing related to the PNB scam case at a court in the UK on Wednesday
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X