• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नीरव मोदी को जमानत दिलाने के लिए वकीलों ने उनके पालतू कुत्ते को भी नहीं बख्शा

|

नई दिल्ली: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की शुक्रवार की जमानत याचिका दूसरी बार खारिज हो गई। वेस्टमिंस्टर कोर्ट में नीरव मोदी के वकीलों ने उन्हें जमानत दिलाने के लिए उनके पालतू कुत्ते का भी इस्तेमाल किया। चीफ मजिस्ट्रेट एमा ऑर्बथनॉट ने 13 हजार करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है। नीरव मोदी के वकील क्लेयर मोंटगोमरी ने जज को नीरव मोदी की जमानत देने के लिए कई कोशिशों और समझाने के लिए कई प्रस्ताव पेश किए।

'बेटे और कुत्ते का दिया हवाला'

'बेटे और कुत्ते का दिया हवाला'

नीरव मोदी के वकील ने कहा कि उनका(नीरव मोदी) का बेटा लंदन के एक स्कूल में पढ़ता था जो अब यूनिवर्सिटी में चला गया है। इसके अलावा मोदी के घर में पालतू कुत्ता भी है जिनकी देखभाल करनी पड़ती है। इसलिए उनके लिए देश से भागना बड़ा मुश्किल काम है। ब्रिटेन की पशु प्रेमियों के देश के रूप में प्रतिष्ठा है। यह कहना बकवास है कि उनको छोड़ने में जोखिम है। उन्होंने कहा कि उनके पास कोई सुरक्षित ठिकाना नहीं है और उन्होंने नागरिकता के लिए कहीं और यात्रा या आवेदन नहीं किया है। वे केवल इस देश में रहने के लिए जमानत की आहर्ता चाहते हैं।

'नीरव मोदी सबूत नष्ट कर सकता है'

'नीरव मोदी सबूत नष्ट कर सकता है'

क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (CPS) ने भारतीय अधिकारियों की ओर से बहस करते हुए जोर देकर कहा कि जमानत मिलने पर नीरव मोदी के भागने का पूरा खतरा है। अगर उसे जमानत मिल जाती है वो गवाहों को प्रभावित और सबूत नष्ट कर सकता है। जज एमा ऑर्बथनॉट ने भारतीय अधिकारियों की दलीलों को स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा कि मैंने प्रारंभिक चरण को गवाहों को प्रभावित करने और मोबाइल फोन और सर्वर के रूप में सबूत नष्ट करने के तौर पर देखा।

6 अप्रैल को होगी सुनवाई

6 अप्रैल को होगी सुनवाई

इस महीने 19 मार्च को नीरव मोदी की सेन्ट्रल लंदन से गिरफ्तारी हुई थी। 20 मार्च को नीरव मोदी ने पहली बार कोर्ट में जमानत की अर्जी दी थी। कोर्ट ने उसकी अर्जी खारिज करते हुए पुलिस हिरासत में भेज दिया था और मामले की सुनवाई के लिए 29 मार्च की तारीख दी थी। जिसके बाद वह दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। कोर्ट में कल सुनवाई के बाद नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज करते हुए 26 अप्रैल को अगली सुनवाई की तारीख दे दी।

ये भी पढ़ें- लंदन: नीरव मोदी को नहीं मिली जमानत, 26 अप्रैल को अगली सुनवाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
nirav modi defance team use his per dog for bail in london
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X