• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन बिका, जानिए खरीदने वाली Anne Jakapong Jakrajutatip कौन हैं?

बुधवार को मिस यूनिवर्स की खरीददारी की घोषणा के बाद मीडिया कंपनी के शेयर्स की कीमत में 10 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया गया है।
Google Oneindia News

Miss Universe Organization sold: थाईलैंड की सेलिब्रिटी मीडिया टाइकून और ट्रांसजेंडर अधिकारों के लिए संघर्ष करने वालीं ऐनी जकापोंग जकराजुताटिप ने मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन को 20 मिलियन डॉलर में खरीद लिया है और पहली बार ऐसा होगा, कि मिस यूनिवर्स का स्वामित्व एक महिला के पास होगा। ऐनी जकापोंग की मीडिया कंपनी ने बुधवार को मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन खरीदने की घोषणा की है।

ऐनी जकापोंग कौन हैं?

ऐनी जकापोंग कौन हैं?

ऐनी जकापोंग, जेकेएन ग्लोबल ग्रुप पीसीएल (जेकेएन) की सीईओ और सबसे बड़ी शेयरधारक हैं। इसके साथ ही वो थाईलैंड की मीडिया सेलिब्रिटी हैं, जो रियलिटी शो 'प्रोजेक्ट रनवे' और 'शार्क टैंक' के स्थानीय एपिसोड्स में काम कर चुकी हैं। वह एक ट्रांसजेंडर महिला के रूप में अपने अनुभव के बारे में मुखर रही हैं और उन्होंने ट्रांसजेंडर लोगों के लिए गरिमा और अवसरों के अधिकारों की वकालत करने के लिए लाइफ इंस्पायर्ड फॉर थाईलैंड फाउंडेशन की स्थापना भी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐनी जकापोंग मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन करने के बाद काफी उत्साहित हैं और उन्होंने इस खरीददारी को "हमारे पोर्टफोलियो में एक मजबूत, रणनीतिक जुड़ाव" के रूप में वर्णित किया है।

एशिया के बाजार पर होगा कब्जा

एशिया के बाजार पर होगा कब्जा

ऐनी जकापोंग ने कहा कि, उन्हें उम्मीद थी कि मिस यूनिवर्स एशिया के और बाजारों में तेजी से विस्तार करेगी। थाईलैंड मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन का अधिग्रहण करने के बाद कहा है कि, "हम मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन को प्राप्त करने और इसकी दूरदर्शी नेतृत्व टीम के साथ काम करने को लेकर अविश्वसनीय रूप से सम्मानित महसूस कर रहे हैं। इस संगठन की वैश्विक पहुंच, ग्लोबल पार्टनर्स के साथ इसके मजबूत रिश्ते, वैश्विक ब्रांड्स के साथ इसकी भागीदारी और इसका ग्लोबल कंटेट इसे एक मजबूत ब्रांड बनाती है, जिससे हमारी पोर्टफोलियो में रणनीतिक इजाफा होता है और हमारे लिए व्यापारिक अवसर बढ़ते हैं। कंपनी ने आगे कहा है कि, हम लगातार अलग अलग बैकग्राउंड, अलग अलग संस्कृतियों और परंपराओं को मंच प्रदान करने की विरासत को जारी रखना चाहते हैं और अगली पीढ़ी के लिए ब्रांड विकसित करना चाहते हैं।"

बिक गया मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन

बिक गया मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन

ट्रांस-राइट्स एडवोकेट ऐनी जकापोंग ने अपने लेटेस्ट अधिग्रहण की खबर को अपने इंस्टाग्राम फॉलोवर्स के साथ भी साझा किया है और उन्होंने जानकारी देते हुए लिखा है कि, "हां, अब मेरे पास यह है। मैं इसकी एकमात्र मालकिन हूं, इसका सौ प्रतिशत मालिकाना हक मेरे पास है और अंत में ये ब्रह्मांड हमारा है।" आपको बता दें कि, ऐनी जकापोंग की मीडिया कंपनी जेकेएम थाईलैंड में और थाईलैंड के बाहर टीवी शोज और शोज का निर्माण और उसका डिस्ट्रीब्यूशन करता है। यह हिन्दी फिल्मों के कारोबार में भी शामिल है। वहीं, बुधवार को मिस यूनिवर्स की खरीददारी की घोषणा के बाद मीडिया कंपनी के शेयर्स की कीमत में 10 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि, इससे पहले मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन संस्था साल 1996 से 2002 के बीच डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी के पास था और अभी ये प्रतियोगिता 165 देशों में प्रसारित की जाती है। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन पिछले 71 सालों से चलता आ रहा है।

इजरायल में चार साल में पांचवीं बार लोकसभा चुनाव, बाजी पलटने को कितने तैयार मुस्लिम वोटर्स?इजरायल में चार साल में पांचवीं बार लोकसभा चुनाव, बाजी पलटने को कितने तैयार मुस्लिम वोटर्स?

Comments
English summary
Thailand's media mogul has bought Miss Universe Organization.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X