• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Miss Universe 2020: मैक्सिको की एंड्रिया मेजा बनीं मिस यूनिवर्स, टॉप-5 में भारत ने भी बनाई जगह

|

नई दिल्ली, 17 मई: मिस यूनिवर्स की 69वीं अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने जीतकर मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब अपने नाम कर लिया है। पूर्व मिस यूनिवर्स जोजिबिनी टूंजी ने उन्हें मिस यूनिवर्स का ताज पहना। 69वीं मिस यूनिवर्स का ग्रैंड फिनाले फ्लोरिडा के सेमिनोल हार्ड रॉक होटल एंड कसीनो में आयोजित किया गया था। टॉप-3 में ब्राजील की जूलिया गामा, पेरू की जेनिक मैकेटा और मैक्सिको की एंड्रिया मेजा पहुंची थीं। जिसमें से मैक्सिको की एंड्रिया मेजा मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब जीत गईं। वहीं ब्राजिल की जूलिया गामा फर्स्ट रनरअप रहीं। पेरू की जेनिक मैकेटा सेकंड रनरअप रहीं। भारत की 22 वर्षीय एडलिन कास्टलिनो थर्ड रनरअप रहीं। डोमिनिकन रिपब्लिक की किम्बर्ली पेरेज फोर्थ रनरअप रही हैं।

    Miss Universe 2020: Mexico की Andrea Meza ने जीता खिताब, जानें इनके बारे में । वनइंडिया हिंदी

    Miss Universe 2020

    73 देशों की मॉडल को एंड्रिया मेजा ने छोड़ा पीछे

    इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब अपने नाम करने के लिए मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने दुनिया भर की 73 अन्य खूबसूरत महिलाओं के साथ प्रतियोगिता की। जिसमें मिस इंडिया एडलिन कास्टलिनो को भी एक मजबूत दावेदार माना जा रहा था।

    फाइनल राउंड में एंड्रिया मेजा से कोरोना को लेकर पूछा गया सवाल

    मिस यूनिवर्स के ग्रैंड फिनाले में भी कोरोना वायरस महामारी को लेकर सबको चिंता बनी हुई थी। यही कारण था कि इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट के फाइनल राउंड में एंड्रिया मेजा से कोरोना वायरस से जुड़ा सवाल पूछा गया था। सवाल था- अगर आप देश की नेता होतीं तो कोरोना महामारी से कैसे निपटती?

    ये भी पढ़ें- जानिए कौन हैं मिस यूनिवर्स 2020 का ताज पहनने वाली मैक्सिको की एंड्रिया मेजाये भी पढ़ें- जानिए कौन हैं मिस यूनिवर्स 2020 का ताज पहनने वाली मैक्सिको की एंड्रिया मेजा

    मैं शुरुआत में ही लॉकडाउन लगा देती: एंड्रिया मेजा

    इस सवाल का जवाब देते हुए एंड्रिया मेजा ने कहा, ''मेरा मानना है कि कोरोना जैसी महामारी से निपटने और इससे पूरी तरह बाहर निकलने का कोई एकदम सटीक तरीका नहीं है। हालांकि मैंने जो सबसे पहला काम होता वो लॉकडाउन का होता। मैंने स्थिति ऑउट ऑफ कंट्रोल होने से पहले ही लॉकडाउन लगा देती। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जिंदगी बचाई जा सके। हम लोगों को जान गंवाते नहीं देख सकते और नाही ही हम ये अफॉर्ड कर सकते हैं, इसलिए मैंने शुरूआत से ही स्थिति को संभालने की कोशिश की होती।''

    English summary
    Miss Universe 2020 Miss Mexico Andrea Meza gets the crown Miss india Adeline Castelino in top 5
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X