• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus से जंग के बीच वायरल हो रही है इस नर्स कपल की फोटो, सुरक्षा किट पहने एक दूसरे को लगाया गले

|

फ्लोरिडा। कोरोना महामारी के खिलाफ दुनिया में जंग छिड़ी हुई है। इस किलर वायरस से अब तक विश्‍वभर में करीब 1,50000 लोगों की मौत हो गई है और 20 लाख से ज्‍यादा लोग संक्रमित हैं। कोरोना वायरस का अभी कोई इलाज नहीं खोजा जा सका है। लेकिन, इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं। इस खतरनाक वायरस से लड़ने के लिए सबसे आगे डॉक्‍टर्स हैं। वो अपनी जान की परवाह किए बिना ही रात-दिन मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इतना ही नहीं दूसरी महामारियों की तुलना में वो कोरोना को हराने का प्रयास भी कर रहे हैं। इन्‍हीं कोशिशों के बीच एक नर्स कपल की फोटो वायरल हो रही है जिसे प्‍यार और उम्‍मीद का प्रतीक बताया जा रहा है। इस तस्‍वीर में कपल सुरक्षा किट पहने हुए एक दूसरे को गले लगा रहे हैं।

    Coronavirus : Patients का इलाज कर रहे Doctor Couple के प्‍यार की दुनिया हुई दीवानी | वनइंडिया हिंदी
    नर्स पति-पत्‍नी एक ही अस्‍पताल में कर रहे हैं काम

    नर्स पति-पत्‍नी एक ही अस्‍पताल में कर रहे हैं काम

    बेन केयर और मिंडी ब्रॉक की शादी 5 साल पहले हुई थी। दोनों पेशे से नर्स है और फ्लोरिडा के ताम्‍पा अस्‍पताल में हैं। दोनों दिन रात कारोना मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं। उनकी जो तस्‍वीर वायरल हो रही है उसमें देखा जा सकता है कि दोनों पीपीई किट पहने हुए हैं और उक दूसरे को गले लगाकर टकटकी लगाकर देख रहे हैं।

    2007 में नर्स की पढ़ाई की दौरान दोनों की हुई थी मुलाकात

    2007 में नर्स की पढ़ाई की दौरान दोनों की हुई थी मुलाकात

    साल 2007 में केयर और ब्रॉक की मुलाकात नर्सिंग स्‍कूल में हुई थी। स्‍कूल में दोनों एक दूसरे के बगल में बैठते थे क्‍योंकि एक का नाम बी से शुरू होता है तो दूसरे का सी से। इसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और साल 2015 में दोनों ने शादी कर ली।

    Lockdown: पुलिसवाले ने अस्पताल ले जाने आए ऑटो को रोका, बीमार बाप को पीठ पर बैठाकर दौड़ा बेटा, Video वायरल

    हम सभी अभी एक ही चीज से गुजर रहे हैं

    हम सभी अभी एक ही चीज से गुजर रहे हैं

    केयर ने कहा कि हर कोई फोटो के बारे में बात कर रहा है। यह दर्शाता है कि हम सभी अभी एक ही चीज से गुजर रहे हैं और यह आशा और प्रेम का प्रतीक है। ब्रॉक ने कहा: 'यह महत्वपूर्ण है कि हम एक साथ रहें, हम एक साथ काम करते हैं, और हम हमेशा एक दूसरे का समर्थन करते हैं। और सिर्फ बेन और मैं ही नहीं, बल्कि पूरी मानव जाति को इस खतरनाक वायरस से लड़ने के लिए एकजुट होना पड़ेगा।'

    कोरोना का संक्रमण दुनिया के लिए बना है चुनौती

    कोरोना का संक्रमण दुनिया के लिए बना है चुनौती

    दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या आधिकारिक रूप से 20 लाख पार कर गई है। एएफपी ने यह जानकारी बुधवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार सुबह दस बजे तक आधिकारिक स्रोतों से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर दी। इसके मुताबिक दुनियाभर में कुल संक्रमितों की संख्या 20, 00,984 है जिनमें से 1,28,071 लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित यूरोप महाद्वीप है जहां 85,271 मौतें हुई हैं। वहीं अमेरिका में सबसे तेजी से संक्रमण फैला है और यहां कुल संक्रमितों की संख्या 6,09,240 तक पहुंच गई हैं जिनमें से 26,033 लोगों की मौत हो चुकी है। एएफपी ने राष्ट्रीय सरकारों और विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से उपलब्ध आंकड़ों का ही इस्तेमाल किया है जो संभवत: वास्तविक संक्रमितों का एक हिस्सा है क्योंकि कई देश सर्वाधिक गंभीर मामलों की ही जांच कर रहे हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mindy Brock and Ben Cayer, the Florida nurse couple who've united to fight against Coronavirus.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X