• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

म्यांमार में भूस्खलन से 34 लोगों की मौत, कई लोगों के लापता होने की आशंका

|

मॉलम्याइन। म्यांमार में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन की एक घटना में 34 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में कईयों के लापता होने की भी आशंका है। यह घटना शुक्रवार को मोन प्रांत में हुई, जहां 16 मकान और एक मठ पानी के तेज बहाव में बह गया। घटना के बाद से राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है ताकि जिंदा फंसे लोगों को जल्दी से जल्दी सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाए।

landslide in Myanmar, 34 killed and more missing, says media report

भूस्खलन में फंसे लोगों की तलाश के लिए और कीचड़ से में फंसे शव को बाहर निकालने के लिए बचाव दल रात भर काम कर रहा है। घटना के बाद मायो मिन तुन प्रशासन ने शनिवार को कहा कि हमने 34 शव बाहर निकाले हैं और तलाश अभी जारी है। अधिकारियों का मानना ​​है कि इस घटना में 80 से अधिक लोग अभी भी लापता हो सकते हैं। खोज और बचाव दल ने बचे लोगों को खोजने और गहरे कीचड़ से शव बरामद करने की कोशिश की।

घटना के बाद से इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। 32 वर्षीय हेटे हेटे विन ने एएफपी समाचार एजेंसी को बताया कि उनकी दो बेटियां और पांच अन्य रिश्तेदार अभी भी नहीं मिले हैं। जो कि घटना के समय भूस्खलन की चपेट में आ गए थे। घटना के बाद इलाके का एरियल पिक्चर भी सामने आया है जिसमें घास और मिट्टी पड़ी हुई है। जो कि उपर स्थित पहाड़ों से नीचे आया है।

इसी में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की संभावना बताई जा रही है। वहीं हादसे में किसी तरह से सुरक्षित बचे लोगों का कहना है कि इससे पहले उन्होंने अपने जीवन में ऐसा भूस्खलन कभी नहीं देखा। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मानसून की वजह से लोग इस क्षेत्र से तेजी से विस्थापित हो रहे हैं ताकि उनकी कही और सुरक्षित जीवन मिल सके।

यह भी पढ़ें- VIDEO: भूस्खलन और पानी के तेज बहाव में बह गया पूरा परिवार, नहीं चला किसी का पता

English summary
landslide in Myanmar, 34 killed and more missing, says media report
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X