• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ISIS के सरगना बगदादी की बहन गिरफ्तार, तुर्की ने बताया बड़ी सफलता

|

नई दिल्ली। खुंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस के सरगना अबू बकर अल बगदादी की मौत के बाद उसकी बड़ी बहन को भी गिरफ्तार कर लिया है। तुर्की के अधिकारियों ने दावा किया है कि उन्होंने बगदादी की बड़ी बहन को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार बगदादी की बहन को खुफिया जानकारी के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। इस गिरफ्तारी के बाद तुर्की की ओर से कहा गया है कि आतंकवाद के खिलाफ यह एक बड़ी सफलता है।

isis

बड़ी सफलता
असोसिएट प्रेस की हवाले से बगदादी की बहन को गिरफ्तार किए जाने का दावा किया गया है। जानकारी के अनुसार बगदादी की बहन रसमिया अवाद को सोमवार की सुबह अलेप्पो प्रोविंस के अजाज शहर से गिरफ्तार किया गया है जोकि पूर्व-पश्चिम सीरिया में स्थित है। बगदादी की बहन यहां अपने परिवार के साथ रहती थी। बता दें कि इससे पहले अमेरिकी सेना ने बगदादी के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन किया था, जिसमे बगदादी ने अमेरिकी सेना से घिरने के बाद खुद को बम धमाके में उड़ा लिया था। इस दौरान उसके साथ दो बच्चे भी थे।

परिवार के साथ गिरफ्तार
बगदादी की बहन अपने पति, बहू और पांच बच्चों के के साथ गिरफ्तार हुई है। इस दौरान जिन तमाम वयस्क लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है। इस गिरफ्तारी के बाद तुर्की के ने इसे खुफिया विभाग के लिए बड़ी सफलता बताया है। तुर्की के अधिकारियों का कहना है कि बगदादी की बहन आईएस के बारे में जो कुछ भी जानती है वह आतंकी संगठन के बारे में और अधिक जानकारी हासिल करने में काफी कारगर साबित होगा।

नए सरगना के नाम का ऐलान
गौरतलब है कि आईएस की ओर से एक ऑडियो टेप जारी किया गया था और आईएस की ओर से बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की गई थी। साथ ही अबु इब्राहिम हाशिमी अल कुरैशी उर्फ अब्दुल्ला करदश को आईएस का नया सरगना बनाए जाने का ऐलान किया गया था। आईएस ने ऑडियो टेप के जरिए अपने नए सरगना के नाम का ऐलान किया।

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की उठी मांग, लगे समर्थन में पोस्टरइसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की उठी मांग, लगे समर्थन में पोस्टर

English summary
ISIS leader Abu Bakr Al Baghdadi elder sister arrested claims Turkey.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X