लंदन के भारतीय रेस्‍टोरेंट में इंसान का मांस परोसे जाने की अफवाह, बंद हो सकता है रेस्‍त्रां

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन। अफवाह फैलाने में इन दिनों सोशल मीडिया की भूमिका काफी सक्रिय हो गई है। सोशल मीडिया में फैली एक ऐसी ही अफवाह की कीमत अब ब्रिटेन में 60 साल पुराने एक भारतीय रेस्‍टोरेंट को भगुतना पड़ा रहा है। हालात यहां तक पहुंच गए है कि रेस्‍टोरेंट बंद होने की कागार पर पहुंच गया है। जी हां एक फर्जी न्‍यूज रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि साउथ-ईस्ट लंदन में स्थित रेस्टोरेंट 'करी ट्विस्ट' में इंसानों का मांस परोसा जाता है।

 प्रैंक न्‍यूज साइट ने चलाई खबर

प्रैंक न्‍यूज साइट ने चलाई खबर

देखते ही देखते यह फर्जी न्‍यूज रिपोर्ट फेसबुक पर वायरल हो गई। जानकारी के मुताबिक रेस्‍टोरेंट में इंसानों का मांस बेचे जाने की खबर एक प्रैंक न्‍यूज साइट ने दी। इस साइट पर गुमनाम यूजर्स सोशल मीडिया पर स्टोरी शेयर करने से पहले अपनी फर्जी न्यूज सबमिट कर सकते हैं। रेस्‍टोरेंट की मालकिन शिनरा बेगम ने बताया कि यह बात सब जगह फैल गई है और लोग इस पर विश्वास कर रहे हैं।

क्‍या कहा रेस्‍टोरेंट की मालकिन ने

क्‍या कहा रेस्‍टोरेंट की मालकिन ने

उन्‍होंने कहा कि हम इसे 60 वर्षों से चला रहे हैं। किसी के इस तरह लिख देने भर से यह बंद हो सकता है। शिनरा ने कहा, 'यहां तक कि एक पैराग्राफ जितना यह आर्टिकल, वो भी जिसमें ढेर सारी स्पेलिंग और ग्रामर की गलतियां थी, उसे लोगों ने सही मान लिया।'

फेसबुक पर क्‍या हुआ शेयर

फेसबुक पर क्‍या हुआ शेयर

फेसबुक पर इस बारे में शेयर की गई फर्जी स्टोरी की हेडलाइन थी- एशियन रेस्टोरेंट शट डाउन फॉर यूजिंग ह्यूमन मीट। स्टोरी में कहा गया था, "पिछली रात इंडियन रेस्टोरेंट के ओनर रारजन पटेल को अरेस्ट कर लिया गया, वह अपने न्यू क्रॉस रेस्टोरेंट पर फूड रेसिपी में इंसानों का मांस बेच रहा था।

डेड बॉडी बरामद होने की भी बात

डेड बॉडी बरामद होने की भी बात

स्‍टोरी में यह भी लिखा गया था कि वहां से 9 इंसानों की बॉडी बरामद की गईं, जिनका मांस वहां परोसा जाना था। रेस्‍टोरेंट के मालिक को पूछताछ के लिए कस्टडी में लिया गया है और रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया है।"

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
An Indian restaurant could be forced to close after a fake report claiming it serves human meat spread on Facebook.
Please Wait while comments are loading...