कार की परछाई ने तोड़ा नियम तो मिली ड्राइवर को सजा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मॉस्‍को। भारत में भले ही ट्रैफिक के नियमों को तोड़ना एक आदम सी बन गई हो लेकिन रूस में तो आपकी परछाई भी अगर ट्रैफिक नियमों को तोड़ती है तो कड़ी सजा मिलती है। जी हां, अगर आपको यकीन नहीं हो रहा है तो हम आपको

मॉस्‍को में घटी एक ऐसी घटना के बारे में बताते हैं जहां पर ड्राइवर को अपनी कार की परछाई की वजह से जुर्माना भरना पड़ा है।

moscow-car-shadow-driver-fines.jpg

कैमरे में रिकॉर्ड हुई घटना

मॉस्‍को की रिंग रोड पर जब कार ड्राइवर अपनी कार को लेकर जा रहा था तभी ट्रैफिक कैमरा ने एक ऐसी घटना रिकॉर्ड कर ली जो वाकई अविश्‍वसनीय सी लग रही थी। कार की परछाई ने विपरीत दिशा के ट्रैफिक लेन की डिवाइडिंग लाइन

को पार कर लिया था।

ट्रैफिक पुलिस से की शिकायत

इस व्‍यक्ति को शुरुआत में कुछ समझ नहीं आया लेकिन जब उसने कैमरे की फोटो को ध्‍यान से देखा तो उसे सारा मजारा समझ में आने लगा।

उसे पता लगा कि दरअसल उसकी कार की परछाई ने पूरी लाइन क्रॉस कर डाली थी। जब इस व्‍यक्ति पर जुर्माना लगाया गया तो इस व्‍यक्ति ने ट्रैफिक पुलिस में शिकायत की।

अजब गजब सजा का दूसरा मामला

पुलिस ने इस लड़की से वादा किया है कि उस पर लगा जुर्माना हटा दिया जाएगा। पुलिस का कहना है कि तकनीकी गड़बडी की वजह से ऐसा हुआ है। मॉस्‍को में यह ट्रैफिक नियमों को तोड़ने का दूसरा अजब-गजब केस है।

इसी तरह से एक और ड्राइवर को उस समय सजा मिली थी जब उसकी कार की हेडलाइट्स लाइन के पार गीली सड़क पर चमक रही थी।

क्‍या कहना है पुलिस का

मॉस्‍को की ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि ताजा मामले में व्‍यक्ति की शिकायत को देखा जा रहा है और उसे आने वाले समय में जवाब दिया जाएगा।

वहीं इस व्‍यक्ति ने एक वेबसाइट पर लिखा है कि अगर उनकी कार की परछाई ने ट्रैफिक नियम तोड़ा हो तो भी कैमरे की वजह से उन्‍हें सजा मिल रही है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In a very bizarre incident, a Russian driver in Moscow was slapped with a fine after the shadow of his car crossed a road marking separating the traffic lane on the edge.
Please Wait while comments are loading...