• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुनियाभर के पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कनाडा के नियाग्रा फॉल्स में मनाई जाएगी दिवाली

|

ओटावा। कनाडा का प्रसिद्ध नियाग्रा फॉल्स इस बार दिवाली की मेजबानी करने जा रहा है। नियाग्रा पार्क कमिशन और आईसीएसी (Non-profit Indo-Canadian Arts Council) ने विश्व पर्यटन का आकर्षित करने के लिए इस बार दिवाली का आयोजन रखा है। आईसीएसी के संस्थापक निदेशक अजय मोदी ने कहा कि उन्हें इस शानदार कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति मिल गई है। उन्होंने कहा, "हम कनाडा में दिवाली के लिए एक ऐतिहासिक स्थल चाहते थे और हम एक प्रतिष्ठित स्थान चाहते थे।"

पर्यटकों के लिए कनाडा के नियाग्रा फॉल्स में मनेगी दिवाली

दिवाली इस साल 7 नवंबर को है, लेकिन 14 अक्टूबर को नियाग्रा फॉल्स में दिवाली मनाई जाएगी। क्योंकि, नवंबर में खराब मौसम प्रोग्राम में बाधा डाल सकता है। इस बार मोदी की संस्था ने 15 अगस्त को भारत की आजादी का जश्न भी मनाया था। आईसीएसी कनाडा में रामलीला समेत कई हिंदू त्योहारों और कार्यक्रमों का आयोजन करता है।

दिवाली के इस उत्सव बड़ी संख्या में लोगों को देखा जा सकता है, जिसमें न केवल कनाडाई पक्ष के बल्कि अमेरिका से भी कई लोगों के पहुंचने की संभावना है। मोदी ने कहा कि नियाग्रा क्षेत्र में बसने वाले भारतीय मूल के लोगों की संख्या हाल के वर्षों में बढ़ी है, क्योंकि कई और छात्रों ने क्षेत्र में कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में दाखिला शुरू कर दिया है। वह उम्मीद कर रहे थे कि नायाग्रा फॉल्स टोरंटो से और ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र (जीटीए) से करीब दो घंटे का रास्ता है, इसलिए इस प्रोग्राम में बड़ी संख्या में पर्यटक आकर्षित हो सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In a first, fireworks to ring in Diwali at Niagara Falls in Canada
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X