• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल के विमान की आपात लैंडिंग, जी-20 के ओपनिंग कार्यक्रम में नहीं लेंगी हिस्सा

|

नई दिल्ली। जर्मनी की काउंसलर एंजिला मार्केल के अर्जेंटीना में होने वाली जी-20 समिट की ओपनिंग सेरेमनी में हिस्सा नहीं पाएंगी। दरअसल मार्केल के विमान ने कोलोग्ने में आपातकालीन लैंडिग की है, जिसकी वजह से वह इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। मार्केल के विमान में तकनीकी खराबी आ जाने की वजह से उसे आपात लैंडिंग करनी पड़ी। मार्केल के प्रवक्ता ने कहा आपात लैंडिंग की वजह से वह जी-20 समिट के शुभारंभ कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगी।

angela

आपको बता दें कि एंजेला मार्केल का विमान ए-340-300 कोनार्ड एडेनोर तकनीकी खराबी की वजह से काफी देर हवा में रहा। काफी देर तक हवा में रहने के बाद विमान को अनिर्धारित जगह पर लैंड करना पड़ा, हालांकि विमान ने सुरक्षित लैंडिंग की, लेकिन वैकल्पिक विमान यहां पर उपलब्ध नहीं होने की वजह से मार्केल अर्जेंटीना नहीं पहुंच सकी है। विमान में उस वक्त खराबी आई थी जब मार्केल का विमान नीदरलैंड के उपर उड़ रहा था।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दुनियाभर के कई नेता यहां कार्क्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंच गए हैं। पीएम ने कहा कि जी-20 समिट में वैश्विक अर्थव्यवस्था, सतत विकास, पर्यावरण में बदलाव, भगोडे अपराधी जैसे मुद्दे पर बात की जाएगी। हे मुद्दे पूरी दुनिया के हित के मुद्दे हैं, नाकि सिर्फ भारत या अर्जेंटीना के लिए।

इसे भी पढ़ें- भारत में अगले 2-3 साल मे बड़ा निवेश करेगा सऊदी अरब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
German Chancellor Angela Merkel flight makes emergency landing she will miss G-20 summit opening.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X