• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पांच साल के बच्‍चे को अजगर ने जकड़ कर पानी में लगा दी छलांग,76 साल के दादा ने जान पर खेलकर बचाया

पांच साल के बच्‍चे को 10 फीट के अजगर ने जकड़ कर पानी में लगा दी छलांग,76 साल के दादा ने जान पर खेलकर बचाई जान
Google Oneindia News

Five year-old child was caught by a 10-foot Python: अजगर बेहद खतरनाक सांप होता है, जिसे देखकर ही पसीने छूट जाते हैं। आस्‍ट्रेलिया से बड़ा ही दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पांच साल के बच्‍चे पर कई फीट लंबे अजगर ने हमला कर कर दिया। बच्‍चे को पैरों को अपने शरीर से जकड़ कर पास के स्‍वीमिंग पूल में छलांग लगाकर कूद गया। इसके बाद उसके 76 साल के दादा ने अपनी जान की बाजी लगाकर बच्‍चे को बचाया।

अजगर ने बच्‍चे के पैर को जोर जकड़ा और.....

अजगर ने बच्‍चे के पैर को जोर जकड़ा और.....

ये मामला आस्‍ट्रेलिया केन्‍यू साउथ वेल्‍म में बायरन बे का है जो समुद्र के किनारे बसा है। यहां पांच साल का बच्‍चा स्‍वीमिंग पूल के किनारे खेलते हुए खड़ा थी तभी एक 10 फीट के अजगर ने उस पर हमला कर दिया और उसके पैरों को जोड़ से जकड़ लिया और बच्‍चे को लपेटकर स्‍वीमिंग पूल में छलांग लगा दी इसके बावजूद बच्‍चा सही सलामत जीवित बचा लिया गया।

झाड़ियों में छिपे अजगर ने उस पर हमला कर दिया

झाड़ियों में छिपे अजगर ने उस पर हमला कर दिया

3AW रेडियो स्टेशन को लड़के के पिता ने ये आप बीती बताई जिसे सुनकर हर कोई हक्‍का-बक्‍का रह गया। उन्‍होंने बताया कि उनका बच्‍चा घर के आंगन में खेल रहा था, तभी शिकार की तलाश में घात लगाए झाड़ियों में छिपे अजगर ने उस पर हमला कर दिया।

76 वर्षीय दादा ने पूल में बच्‍चे को बचाने के लिए छलांग लगा दी

76 वर्षीय दादा ने पूल में बच्‍चे को बचाने के लिए छलांग लगा दी

पिता ने बताया मानो वो अजगर शिकार के आने का इंतजार कर रहा था । उसने लड़के के पैरा को जकड़ कर स्‍वीमिंग पूल में जैसे ही छलांग लगाई पास खड़े लड़के के 76 वर्षीय दादा ने पूल में छलांग लगा दी और उसे अजगर से 15-20 सेकंड तक फाइट कर उसे बचा लिया। बच्‍चे को सांप के चंगुल से निकालने में लड़के के पिता ने भी मदद की और 10 मिनट त‍क अजगर को पकड़े रखा।

बच्‍चे की हो गई थी ये हालत

बच्‍चे की हो गई थी ये हालत

जब बच्‍चा चंगुल से निकाला गया तो वो जकड़े जाने के कारण खून से लतपथ था बच्‍चा और दादा भी डरे हुए थे। पिता ने बताया कि हम उन्‍हें तुरंत अस्‍तपताल लेकर गए जहां बताया गया कि वो जहरीला सांप नहीं था इसलिए बच्‍चा सुरक्षित था। घटना के बाद परिवार ने सांप को वापस जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

VIDEO:घर के सामने से महिला की चप्‍पल लेकर भागा सांप, डरने के बजाय लोग लगाने लगे ठहाकेVIDEO:घर के सामने से महिला की चप्‍पल लेकर भागा सांप, डरने के बजाय लोग लगाने लगे ठहाके

Comments
English summary
five-year-old child was caught by a 10-foot python and jumped into the water, grandfather saved his life by risking his life
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X