• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान: लाहौर में हाफिज सईद के घर के पास बड़ा धमाका, 2 की मौत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 जून: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान के लाहौर शहर में बुधवार को एक बड़ा ब्लास्ट हुआ। जिसमें अब तक 2 लोगों के मौत की खबर है, जबकि 16 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। घटना के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चला रखा है। साथ ही आसपास के संवेदनशील इलाकों में हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया। घटनास्थल के पास ही मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद का घर मौजूद है।

    Pakistan के Lahore में Hafiz Saeed के घर के पास Blast, दो लोगों की मौत | वनइंडिया हिंदी

    Lahore

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक लाहौर के जौहर शहर में ये घटना हुई है। जिसके बाद घायलों को निजी कारों और ऑटो के जरिए करीबी अस्पताल पहुंचाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट इतना तेज था, जिससे आसपास के घरों और इमारतों के शीशे टूट गए। इसके अलावा घटनास्थल के पास मौजूद कुछ इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।

    वहीं इस ब्लास्ट की प्रकृति कैसी थी, इसका पता तो नहीं चल पाया है, लेकिन एक चश्मदीद ने बताया कि उसके इलाके में किसी अज्ञात व्यक्ति ने एक बाइक खड़ी की थी। उसी में कुछ देर बाद विस्फोट हो गया। फिलहाल फॉरेंसिक की टीम सैंपल इकट्ठा करके जांच कर रही है। इसके अलावा वहां से कुछ ही दूरी पर आतंकी हाफिज सईद का घर भी मौजूद है। जिसको पाकिस्तान लगातार दुनिया से बचा रहा है।

    अफगान राष्ट्रपति को पाकिस्तान ने दी चेतावनी, अमेरिका से शिकायत की तो बुरा होगा अंजामअफगान राष्ट्रपति को पाकिस्तान ने दी चेतावनी, अमेरिका से शिकायत की तो बुरा होगा अंजाम

    मुंबई हमले का है मास्टरमाइंड
    आपको बता दें कि हाफिज आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक है। साथ ही अभी वो जमात-उद-दावा की कमान संभाल रहा है। मुंबई में 2008 में हुए हमले में हाफिज ही मास्टरमाइंड था। वैसे अमेरिका ने भी उस पर एक हजार करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है, लेकिन पाकिस्तान की वजह से वो खुलेआम घूमता रहता है।

    English summary
    explosion near Hafiz Saeed house Lahore Pakistan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X