• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्‍ड ट्रंप बोले भारत की आबादी 150 करोड़, खुद को फिर बताया FB पर नंबर वन

|

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 1.5 बिलियन भारतीयों का समर्थन हासिल है। इसकी वजह से ही उन्‍हें फेसबुक पर फायदा मिल रहा है। ट्रंप ने यहां पर तथ्‍य को पेश करने में गलती कर दी है। ट्रंप, भारत की आबादी को लेकर गलत आंकड़े दे गए। ट्रंप 24 फरवरी को पहली आधिकारिक भारत यात्रा पर अहमदाबाद आ रहे हैं। इसके बाद वह दिल्‍ली जाएंगे और उनके इस पड़ाव में आगरा भी शामिल है।

trump-modi

<strong>यह भी पढ़ें-पीएम मोदी के डोनाल्‍ड ट्रं से हैं 1.68 करोड़ ज्यादा FB फॉलोअर्स</strong> यह भी पढ़ें-पीएम मोदी के डोनाल्‍ड ट्रं से हैं 1.68 करोड़ ज्यादा FB फॉलोअर्स

फिर किया जुकरबर्ग का जिक्र

ट्रंप ने फेसबुक के फॉलोवर्स की संख्‍या को लेकर गलती मगर उससे भी ज्‍यादा बड़ी गलती उस समय कर बैठे जब उन्‍होंने भारत की आबादी गलत बता दी। ट्रंप, लास वेगस के होप फॉर प्रिंजनर्स ग्रेजुएशन सेरेमनी में थे और यहां पर भी उन्‍होंने एक कार्यक्रम में यह बयान दिया है। ट्रंप ने कहा, 'मैं अगले हफ्ते भारत जा रहा हूं और आपको पता हैं, वहां पर 1.5 बिलियन लोग है। और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फेसबुक पर नंबर दो हैं, नंबर दो। जरा सोचिए नंबर वन कौन है? ट्रंप। क्‍या आपको इस पर भरोसा है। नंबर वन, मुझे बिल्‍कुल अभी पता लगा है।' आंकड़ों के मुताबिक भारत की आबादी 1.3 बिलियन है। फेसबुक पेज पर गुरुवार को पीएम मोदी के 44 मिलियन फॉलोअर्स थे तो वहीं ट्रंप को 27 मिलियन लोग फॉलो कर रहे हैं। अमेरिका की आबादी की अगर बात करें तो यह करीब 325 मिलियन है।

पीएम मोदी को दी जानकारी

ट्रंप ने आगे कहा कि इस बात पर उन्‍हें फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने भी बधाई दी है। ट्रंप के शब्‍दों में, 'फेसबुक के हेड मार्क जुकरबर्ग ने तीन हफ्ते पहले मुझे बधाई दी। मैंने उनसे पूछा, 'किस लिए। फिर उन्‍होंने कहा कि आप फेसबुक पर नंबर वन हैं। आप ट्विटर पर भी नंबर वन हैं।' ट्रंप के मुताबिक इसके बाद उन्‍होंने पीएम मोदी को बधाई दी। उन्‍होंने पीएम मोदी से कहा, 'आपके पाय 1.5 बिलियन लोग हैं और मेरे पास 350 मिलियन। आपके पास ज्‍यादा फायदा है।' यह पहला मौका नहीं है जब ट्रंप ने इस तरह का दावा किया है। इससे पहले भी वह इस तरह की बातें कह चुके हैं।

English summary
US President Donald Trump says PM Modi represents 1.5 billion people and he is wrong.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X