• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SC की नई जस्टिस के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप ने एमी कोनी बैरेट को किया नॉमिनेट

|

नई दिल्ली। अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस रूथ बेडर गिंसबर्ग के निधन के बाद अब सुप्रीम कोर्ट के लिए नए न्यायाधीश की तलाश तेज हो गई है। शनिवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के उच्चतम न्यायालय के जस्टिस के तौर पर एमी कोनी बैरेट को नॉमिनेट किया है। बता दें कि बैरेट सुप्रीम कोर्ट के दिवंगत एंटोनिन स्कैलिया की की पूर्व लॉ क्लर्क हैं और तीन साल तक यूनाइटेड स्टेट्स कोर्ट ऑफ अपील्स में फेडरल जज के तौर पर काम भी किया है।

Donald Trump nominates Amy Connie Barrett as SC new justice

व्हाइट हाउस मे आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'एमी कोनी बैरेट के रूप में सुप्रीम कोर्ट के लिए देश के सबसे प्रतिभाशाली और प्रतिभाशाली कानूनी दिमागों में से को नॉमिनेट करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। बौरेट एक बुद्धिमान, स्टर्लिंग क्रेडेंशियल्स महिला और अद्वितीय उपलब्धि प्राप्त करने वाली महिला हैं। यह सच में मेरे लिए गर्व की बात है, आज मेरा यह तीसरा नामांकन है।' डोनाल्ड ट्रंप ने बैरेट से कहा, 'आप एक शानदार काम करने जा रही हैं।'

लद्दाख में चीन के साथ टकराव के बीच अमेरिका खरीदे जाएंगे 30 गार्डियन ड्रोन, 22,000 करोड़ होगी कीमत

व्हाइट हाउस से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'अगर पुष्टि की जाती है तो जस्टिस बैरेट अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीश को तौर पर बैरेट एक ऐसी मां के रूप में इतिहास बनाएंगी जिनके बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं। बैरेट की योग्यता और रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है।' राष्ट्रपति ने आगे कहा, मैं लॉमेकर्स और मीडिया के सदस्यों से व्यक्तिगत या पक्षपात भरे हमलों से बचने का अनुरोध करता हूं। बता दें कि 87 वर्षीय रूथ बदेर गिन्सबर्ग के निधन के बाद सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस का पद खाली हुआ है, हाल ही में उनका कैंसर के कारण निधन हो गया था। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस के पद पर पहुंचने वाली गिन्सबर्ग दूसरी महिला थीं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Donald Trump nominates Amy Connie Barrett as SC new justice
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X