• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: दुनिया से अलग UK में अभी तक खुले हैं स्‍कूल, संक्रमण के बीच बच्‍चे अटेंड कर रहे क्‍लास

|

लंदन। कोरोना वायरस के चलते दुनिया के कई देशों में एतिहायत के तौर स्‍कूलो को बंद करने का फैसला किया गया है। वायरस को फैलने से रोकने के लिए यह फैसला किया गया है। भारत में भी कई शहरों में स्‍कूलों को बंद कर दिया गया है। लेकिन यूनाइटेड किंगडम (यूके) में इस तरह का कोई फैसला अभी तक नहीं लिया गया है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक यूके में अभी तक कोरोना वायरस उस स्थिति में नहीं है जैसी बाकी देशों में है।

coronavirus-weather

यह भी पढ़ें- वो महामारी जिसकी वजह से भारत में मरे थे 1.4 करोड़ लोग

अगले कुछ दिनों में लिया जा सकता है फैसला

बीबीसी के मुताबिक इस बात के संकेत मिले हैं कि यूके में अगले कुछ हफ्तों के अंदर कोरोना वायरस के केसेज में तेजी से इजाफा होने की संभावना है। चार हफ्तो से लेकर 14 हफ्तों के अंदर बीमारी विकराल रूप धारण कर सकती है। यूके की सरकार के मुख्‍य वैज्ञानिक सलाहकार सर पैट्रिक वेलेंस और चीफ मेडिकल ऑफिसर प्रोफेसर क्रिस ने कहा है कि जल्‍द ही देश में कुछ प्रतिबंधों को लागू किया जा सकता है। दोनों ने सलाह दी है कि ऐसे आयोजन जिनमें काफी लोगों के आने की संभावना हो, उन्‍हें रद्द कर देना चाहिए। इसके अलावा उन्‍होंने लोगों से कहा है कि सभी साफ-सफाई का ध्‍यान रखें और अगर बीमारी के लक्षण नजर आएं तो तुरंत ही डॉक्‍टर से परामर्श लें।

आयरलैड, फ्रांंस, डेनमार्क में बंद स्‍कूल

सर पैट्रिक ने कहा कि कुछ स्‍कूलों को आने वाले दिनों में बंद किया जा सकता है। आयरलैंड, फ्रांस, डेनमार्क में स्‍कूलों को बंद कर दिया गया है। मगर यूके में अभी तक स्‍कूल खुले हुए हैं। यूके अथॉरिटीज के मुताबिक स्‍कूलों को बंद करके महामारी को नियंत्रित किया जा सकता है। दूसरी तरफ कोविड-19 ने अभी तक बच्‍चों को ज्‍यादा प्रभावित नहीं किया है। इसके बाद भी खतरे से इनकार नहीं किया जा सकता है। बच्‍चों से बीमारी उनके माता-पिता को लग सकती है। इसके अलावा अगर स्‍कूलों को बंद किया जाता है तो फिर नेशनल हेल्‍थ सर्विस (एनएचएस) स्‍टाफ बच्‍चों पर ध्‍यान देने लगे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: UK is not shutting schools like other countries.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X