• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: ब्रिटेन ने पाकिस्तान, बांग्लादेश समेत चार देशों के यात्रियों की एंट्री पर लगाया बैन

|

लंदन। ब्रिटेन सरकार ने चार और देशों को रेड लिस्ट में डाल दिया है। इन देशों से आने वाले लोगों को ब्रिटेन में एंट्री की इजाजत नहीं होगी। ये देश हैं- पाकिस्‍तान, केन्या, फिलीपींस और बांग्‍लादेश। इन मुल्कों में कोरोना के नए मामलों में तेजी को देखते हुए ये बैन लगाया गया है। 9 अप्रैल से ये बैन लागू हो जाएगा। ब्रिटेन इससे पहले भी 35 से ज्यादा देशों को रेड लिस्ट में डाल चुका है।

Coronavirus UK Adds Bangladesh Kenya Pakistan Philippines to its travel red list amid rise covis cases

शनिवार को सरकार की ओर से कहा गया है कि इन देशों को अब रेड लिस्ट में शामिल कर दिया गया है। इन देशों के नागरिकों के अलावा कोई भी जो दस दिन पहले इन देशों की यात्रा पर गया होगा, उसको ब्रिटेन में आने की इजाजत नहीं होगी। ब्रिटिश और आयरिश पासपोर्ट वाले यात्रियों को इस नियम से बाहर रखा गया है। इनको एंट्री होगी लेकिन क्वारंटीन में रहना जरूरी होगा।

ब्रिटेन इससे पहले अर्जेंटीना, ब्राजील, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, ओमान, पनामा, पैराग्वे, पेरू, कतर, सोमालिया, दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त अरब अमीरात, उरुग्वे, वेनेजुएला समेत 35 से ज्यादा देशों के यात्रियों की एंट्री पर रोक लगा चुका है।

दुनिया में फिर तेजी से फैल रहा कोरोना

कोरोना वायरस संक्रमण इस साल के शुरुआत से ही लगातार काबू में था और नए मामले कम हो रहे थे। दुनियाभर में ज्यादातर जगहों पर जनवरी और फरवरी में नए मामलों में कमी देखी गई थी। मार्च में कोरोना ने एक बार फिर पैर पसारे हैं। दुनिया के कई देशों में इस समय कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिल रही है। इसे देखते कई देश पाबंदियां लगा रहे हैं।

भी पढ़ें- रॉबर्ट वाड्रा का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव , प्रियंका गांधी ने खुद को किया होम क्वारंटीन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus UK Adds Bangladesh Kenya Pakistan Philippines to its travel red list amid rise covis cases
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X