• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Italy:कोरोना मरीज ने अगर खुद को अलग नहीं किया तो मर्डर का चलेगा मुकदमा

|

नई दिल्ली। इटली में अगर कोरोना से संक्रमित कोई शख्स खुद को दूसरे लोगों से अलग नहीं रखता है तो उसे हत्या या हत्या के प्रयास के मुकदमे का सामना करना होगा। इटली में अधिकारियों ने इस बाबत आदेश जारी किया है। कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें कोरोना के मरीज अस्पताल और आईसोलेशन वार्ड से भाग गए। ऐसे मामलों को रोकने के लिए ये कदम उठाया गया है।

हो सकती है 21 साल की जेल

हो सकती है 21 साल की जेल

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इटली में कोरोना के लक्षण होने के बावजूद अगर कोई दूसरों के संपर्क में आता है तो उसे हत्या के प्रयास में गिना जाएगा। जानबूझकर आईसोलेशन से भागने पर हत्या के मामले का सामना करना होगा। इसमें 21 साल तक की जेल हो सकती है। ऐसे में अधिकारियों ने नियमों को मानने की अपील लोगों से की है।

इटली में कोरोना का कहर

इटली में कोरोना का कहर

इटली में कोरोना वायरस संकट हर बीतते दिन के साथ गंभीर होता जा रहा है। इटली में इस वायरस के संक्रमण से शुक्रवार को 250 लोगों की मौत हो गई। अधिकारिक आंकड़ों के अनुसार देश में इससे एक दिन में होने वाली मौतों की यह सर्वाधिक संख्या है। मृतकों की कुल संख्या 1,266 हो गई। साथ ही, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 17,660 हो गई है। इटली की सरकार ने वायरस को रोकने के लिए बेहद सख्त प्रतिबंध लगाए हैं। इटली में यात्रा प्रतिबंध हैं और लोगों के जुटने पर रोक है। सभी स्कूल और यूनिवर्सिटी बंद हैं और परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।

Coronavirus के संकट में फरिश्ता बनी सेना, लेकिन मरीज मांग रहे फाइव स्टार सुविधाएं

 भारत में भी कोरोना कर रहा

भारत में भी कोरोना कर रहा

भारत में कोरोना के 81 मामले अब तक सामने आए हैं। दो लोगों की इस वायरस से मौत हुई है। देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के चलते स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, केरल, उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत कम से कम 13 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के मामले पाए गए हैं। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इसे स्वास्थ्य इमरजेंसी नहीं करार दिया है और लोगों से भयभीत नहीं होने की अपील की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus patients refuse to isolation face murder charges in Italy
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X