• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए सिखों ने बनाए 30 हजार खाने के पैकेट

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते इस समय पूरी दुनिया एक संकट का सामना कर रही है। एक तरफ डॉक्टर और मेडिकल पेशे से जुड़े लोग इससे लड़ रहे हैं तो वहीं अलग-अलग संस्थाएं और संगठन भी सेवाएं दे रहे हैं। अमेरिका के न्यूयॉर्क में सिखों ने उन लोगों के लिए 30 हजार से ज्यादा खाने के पैकेट तैयार किए जो कोरोना से संक्रमित हैं और सबसे अलग रखे गए हैं।

न्यूयॉर्क के सिख सेंटर ने बनाया खाना

न्यूयॉर्क के सिख सेंटर ने बनाया खाना

न्यूयॉर्क के सिख सेंटर ने कोरोनावायरस के चलते आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के के लिए खाना बनाकर 30,000 से अधिक पैकेट तैयार किए। फूड पैकेट के लिए न्यूयॉर्क के मेयर ऑफिस ने सिख समुदाय से संपर्क किया गया था। तैयार किए गए पैकेट अलग-अलग एजेंसियों को दिए जाएंगे जो इनको जरूरतमंदों तक पहुंचाएंगीं। यूनाइटेड सिख नाम के ट्विटर हैंडल से भी इसकी जानकारी दी गई है।

अमेरिका कोरोना से बुरी तरह से प्रभावित

अमेरिका का शहर न्यूयॉर्क शहर कोरोना वायरस से काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है। अमेरिका में करीब 47 हजार लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। वहीं अब तक 590 लोगों की मौत हो गई है। संक्रमित हुए हजारों लोगों को अस्पतालों और अस्थायी तौर पर बनाए गए सेंटर्स मे रखा गया है। ज्यादातर जगहों पर लॉकडाउन है, ऐसे में इन लोगों के खाने को लेकर भी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है।

कोरोना संकट के बीच प्रकाश राज ने पेश की नजीर, स्टाफ के लिए काम की हो रही तारीफ

भारत में भी लगातार सामने आ रहे कोरोना के नए मरीज

भारत में भी लगातार सामने आ रहे कोरोना के नए मरीज

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के करीब-करीब पूरे देश में (लॉकडाउन) कर दिया गया है। 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मिलाकर कुल 560 जिलों को पूर्ण रूप से बंद करने की घोषणा कर दी गई है। महाराष्ट्र और पंजाब में पूरी तरह के कर्फ्यू लगा दिया गया है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या 492 पर पहुंच चुकी है। देश में अब तक इस महामारी से 9 लोगों की मौत भी हो चुकी है। दुनियाभर में तीन लाख 80 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इटली में सबसे ज्यादा 6 हजार लोगों की मौत हुई है।

कोरोना पर फराह ने याद दिलाया राहुल गांधी का डेढ़ महीने पहले का ट्वीट, बोलीं- इस बंदे ने पहले ही कहा था

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus New York Sikhs prepare over 30000 free meal packets for Americans in self isolation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X