• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वुहान लैब की जिस फ्रिज में रखे थे कोरोना समेत हजारों वायरस, टूटी हुई मिली उसकी सील, तस्वीरें वायरल

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच चीन के वुहान से एक लैब की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों के बारे में दावा किया जा रहा है कि ये उसी लैब की हैं, जहां से कोरोना फैलना शुरू हुआ। तस्वीरों के आधार पर दावा किया जा रहा है कि लैब में जिस फ्रिज में कोरोना समेत कोई 1500 वायरस रखे गए थे, उसकी सील टूटी हुई थी। तस्वीरों के आधार पर चीन को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

पहले भी वायरल हुई थी तस्वीरें

पहले भी वायरल हुई थी तस्वीरें

अंग्रेजी अखबार डेली मेल के मुताबिक ये तस्वीरें पहली बार चाइना डेली अखबार ने 2018 में रिलीज की थीं। बाद में इन्हें डिलीट कर दिया गया था। कुछ समय पहले ये तस्वीरें फिर से ट्विटर पर पोस्ट की गईं। अब ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं और लैब की ओर से लापरवाही बरतने की बात कही जा रही है। कहा जा रहा है कि चीन का वुहान की इस लैब में सेफ्टी और सिक्यॉरिटी पुख्ता होने का दावा खोखला है।

इसी फ्रिज में था कोरोना!

इसी फ्रिज में था कोरोना!

वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ विरोलजी के अंदर की ये तस्वीरें बताई गई हैं। तस्वीरों में दिख रहा है कि जिस रेफ्रिजरेटर में 1500 प्रकार के वायरस रखे थे, जिसमें कोरोना वायरस भी शामिल था और उसकी सील टूटी हुई थी। कोरोना वायरस को लेकर चीन पर अमेरिका समेत कई देश सवाल उठाते रहे हैं। अमेरिका चीन पर लगातार कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी छुपाने का आरोप लगा रहा है। इन तस्वीरों के बाद सोशल मीडिया पर फिर से इस तरह के सवाल शुरू हो गए हैं। कई लोगों ने लिखा है कि लैब में जो गलती हुई, उसी का खामियाजा आज दुनिया भुगत रही है।

वुहान से शुरू होकर दुनिया में फैला कोरोना वायरस

वुहान से शुरू होकर दुनिया में फैला कोरोना वायरस

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनियाभर में फैल गया है। दुनिया में इस वायरस से पीड़ितों की संख्या अब तेईस लाख को पार कर गई है। दुनियाभर में अब तक 23,30,794 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया जा चुका है। इससे अब तक एक लाख 60 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। चीन के बाद अमेरिका, इरान, इटली, स्पेन, फ्रांस इससे बहुत बुरी तरह से प्रभावित हैं।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 16116 पर पहुंची, बीते 24 घंटे में 1324 नए मामले

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus china wuhan lab broken seal on unit stores virus photos
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X