• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Colombia Plane Crash : Medellin में बिल्डिंग से टकराया 8 सीटर विमान, रिहायशी इलाके में लगी आग, VIDEO

Colombia Plane Crash के बाद इमारत में आग लगी। कोलंबिया के दूसरे सबसे बड़े शहर Medellin के रिहायशी इलाके में क्रैश हुए इस छोटे विमान में आठ लोग सवार थे। Colombia Plane Crash Medellin South America
Google Oneindia News

Colombia Plane Crash के बाद इमारत में आग लगी। कोलंबिया के दूसरे सबसे बड़े शहर Medellin के रिहायशी इलाके में क्रैश हुए इस छोटे विमान में आठ लोग सवार थे। आठ सवारों वाला छोटा विमान दक्षिण अमेरिकी देश कोलंबिया के रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक हादसा कोलंबिया के बेलेन रोजलेस सेक्टर में हुआ। विमान हादसे के बाद हताहतों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

Colombia Plane Crash

Colombia Plane Crash की वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर सामने आई वीडियो में देखा जा सकता है कि एक रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त विमान बिल्डिंग से जा टकराया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि इमारत से धुएं का गुबार उठने लगा।

हादसे के बाद मेयर का बयान

सोमवार को कोलंबिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेडेलिन में हुए हादसे के बादे में महापौर और आपातकालीन सेवाओं ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी। मेयर डेनियल क्विन्टेरो ने ट्विटर पर लिखा, "बेलेन रोसेल्स सेक्टर में एक विमान दुर्घटना हुई है। पीड़ितों की सहायता के लिए स्थानीय सरकार सक्रिय है।"

क्रैश के बाद काले धुएं का गुबार

उन्होंने बेलेन रोसेल्स क्षेत्र में एक विमान दुर्घटना की तस्वीरें भी शेयर की। ट्वीट के साथ एक वीडियो भी था, जिसमें घरों के ऊपर काले धुएं का गुबार उठता दिखा। हादसे की सूचना मिलने पर आपातकालीन वाहन भी घटनास्थल पर पहुंचे। मेयर ने जो वीडियो ट्वीट की है उसमें इमरजेंसी सायरन की आवाज सुनी जा सकती है।

दो इंजन वाला पाइपर विमान

कोलंबिया में देश की आपातकालीन सेवाओं ने ट्विटर पर लिखा कि विमान में छह यात्री और चालक दल के दो सदस्य सवार थे। मेयर क्विन्टेरो ने कहा कि विमान दो इंजन वाला पाइपर था जो मेडेलिन से चोको के पड़ोसी विभाग में पिजारो नगरपालिका की ओर जा रहा था।

इंजन में गड़बड़ी, वापस नहीं लौटा विमान

रिपोर्ट के मुताबिक मेडेलिन में दो में से एक विमान में "उड़ान भरने पर इंजन की विफलता का संकेत मिला। इंजन में गड़बड़ी के बावजूद विमान ओलाया हेरेरा हवाई अड्डे पर लौटने में कामयाब नहीं रहा।"

इमारत की ऊपरी मंजिल नष्ट हुई

हादसे के बाद घटनास्थल से सामने आई वीडियो-फोटो में देखा जा सकता है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान एक घर में जा टकराया। इसकी ऊपरी मंजिलों को नष्ट कर दिया। बिखरी हुई टाइलों और टूटी हुई ईंट की दीवारों के बीच दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे दिखे।

6 साल पहले दर्जनों लोगों की मौत

बता दें कि मेडेलिन एंडीज पहाड़ों से घिरी एक संकरी घाटी में स्थित है। 6 साल पहले हुए 2016 में एक हादसे में ब्राजील की चैपेकोएंस फुटबॉल टीम को ले जाने वाला एक प्लेन क्रैश हुआ था। इस हादसे के बारे में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक ईंधन खत्म हो जाने के बाद विमान पास पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दर्दनाक हादसे में 16 खिलाड़ियों सहित 77 लोगों की जान खतरे में थी। सभी लोगों में से 71 की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी।

ये भी पढ़ें- MCD Elections : Delhi BJP ने 11 बागी प्रत्याशियों को 6 साल के लिए सस्पेंड कियाये भी पढ़ें- MCD Elections : Delhi BJP ने 11 बागी प्रत्याशियों को 6 साल के लिए सस्पेंड किया

Comments
English summary
Small Plane With 8 On Board Crashes Into Residential Area In Colombia
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X