• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑनलाइन क्लास लेने के दौरान मोबाइल फटने से पांचवीं कक्षा के छात्र की मौत

|
Google Oneindia News

हनोई, 19 अक्टूबर। वियतनाम के न्घे एन प्रांत में कक्षा 5 के छात्र की ऑनलाइन कक्षा में भाग लेने के दौरान मोबाइल फोन में विस्फोट के बाद जलने से मौत हो गई। ऑनलाइन क्लास के दौरान फोन चार्ज हो रहा था जिससे बैटरी गर्म हो गई और फिर फट गई। 11 वर्षीय लड़के को गंभीर चोटें आईं जिसके बाद उसके माता-पिता उसे पास के अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

mobile explosion

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक मोबाइल फटने से बच्चे के कपड़ों में आग लग गई और उसकी हालत गंभीर हो गई। नाम डेन जिला शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के हवाले से वीएनईएक्सप्रेस ने बताया कि लड़का ईयरफोन पहनकर घर पर पढ़ रहा था। यह घटना 14 अक्टूबर की शाम करीब चार बजे की है। VNExpress की रिपोर्ट में कहा गया है कि जिलों में स्कूल पिछले महीने फिर से खुल गए, लेकिन अचानक बंद होने की स्थिति में तैयार रहने के लिए, अधिकारियों ने छात्रों को सप्ताह में एक बार ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: पथरी का ऑपरेशन करवाने आए मरीज की डॉक्टर ने 'गलती से' निकाल दी किडनी, मौत

उपकरणों पर बढ़ती जा रही है लोगों की निर्भरता
बता दें कि इस महामारी ने लोगों को उपकरणों पर निर्भर रहने को मजबूर कर दिया है। व्यवसाय हो या शिक्षा सब कुछ मोबाइल और इंटरनेट के माध्यम से देखे जा रहे हैं।। स्कूली छात्र भी अपने मोबाइल फोन, टैबलेट आदि पर कक्षाएं ले रहे हैं। हालांकि, लंबे समय तक इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग छात्रों के लिए घातक हो सकता है।

मोबाइल फटने की घटनाओं से अभिभावक चिंतित
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार हाल ही में भारत में एक 18 वर्षीय कॉलेज के छात्र को उस वक्त बिजली का करंट लग गया, जब उसका फोन चार्ज हो रहा था। इसी तरह की घटनाएं हाल ही में कई देशों से सामने आई है जिन्होंने बच्चों के अभिभावकों को चिंतित कर दिया है।

Comments
English summary
Class 5 student dies due to mobile explosion while taking online class
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X