• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कैलिफोर्निया: गिलरॉय गार्लिक फेस्टिवल के दौरान फायरिंग, 3 लोगों की मौत

|

नई दिल्ली। रविवार को कैलीफोर्निया में चल रहे एक फूड फेस्टिवल के दौरान एक शख्स न अचानक गोलियां चलाना शुरू कर दी। पुलिस ने इसमें कई लोगों के मारे जाने की बात कही है। हालांकि अभी और जानकारी आना बाकी है लेकिन स्थानीय काउंसिलर डायोन ब्रेको ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि इसमें कुल तीन लोग मारे गए थे। बे एरिया के एनबीसी ने बताया कि गिलोय गार्लिक फेस्टिवल के अंतिम दिन, सैन जोस के दक्षिण में एक तीन दिवसीय कार्यक्रम के अंतिम दिन गोली चलने के बाद एम्बुलेंस के कर्मचारियों ने 11 लोगों को गोली लगने की जानकारी दी है। ताजा जानकारी में हमलावर शख्स को पुलिस ने मार गिराया है।

California garlic festival shooting, police confirms 3 casualties

घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। इस वीडियो में लोग भागते दिख रहे हैं और पीछे से एक गोली की आवाज सुनाई देती है। वीडियो बना रही महिला पूछती है कि क्या हुआ सब लोग यहां भाग क्यों रहे हैं? इस गर्लिक फेस्टिवल में किसने गोलियां चलाना शुरू कर दीं। 13 साल की इवैनी नाम की बच्ची ने सेन जोस मरकरी से बातचीत में कहा कि आवाज सुनने पर उसे लगा जैसे पटाखे हैं तभी अचानक उसे जख्मी पैर लिए एक शख्स दिखाई पड़ा। हमने देखा कि शख्स के पैर पर गोली लगी थी और उसने खून रोकने के लिए कपड़ा बांधा हुआ था। इसके अलावा एक छोटे बच्चे को भी गंभीर चोट लगी थी। लोग वहां से भाग निकलने के लिए टेबिल और बर्तनों को गिराते हुए निकल रहे थे।

1979 में शुरु हुए गिलोय गार्लिक फेसटिवल में खाना, ड्रिंक, लाइव एंटरटेनमेंट और खाना पकाने की प्रतियोगिताएं शामिल होती हैं। इसे वॉलेंटियरर्स द्वारा होस्ट किया जाता है और ये फेस्टिवल खुद को दुनिया के सबसे बड़े ग्रीष्मकालीन खाद्य उत्सव के रूप में बताता है। इवेंट की वेबसाइट के अनुसार, यह आउटडोर क्रिसमस हिल पार्क में आयोजित किया जा रहा था, जहां किसी भी तरह के हथियार लाने पर प्रतिबंध है। गिलोय सैन जोस के दक्षिण में लगभग 30 मील (48 किमी) की दूरी पर है।

छत्तीसगढ़: बड़े हमले की फिराक में नक्सली, IED ब्लास्ट कर पुलिस पर हमला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
California garlic festival shooting, police confirms 3 casualties
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X