• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी के दौरे में हिंसा करने वाला हिफाजत का नेता महिला के साथ रिसॉर्ट में गिरफ्तार, पीएम हसीना ने कहा कलंक

|

ढाका: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के दौरान बांग्लादेश में जमकर दंगा फैलाने वाला हिफाजत-ए-इस्लाम का नेता और अपनी बीवी को छोड़कर किसी और की बीवी के साथ रंगे हाथों पकड़ाया है। पीएम मोदी ने 26 मार्च को बांग्लादेश की आजादी के मौके पर बांग्लादेश की यात्रा की थी। जिसमें कट्टरपंथी मुस्लिम संगठन हिफाजत-ए-इस्लाम ने बांग्लादेश में जमकर बवाल किया था और हिंसा में 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। लेकिन, अब हिफाजत-ए-इस्लाम का संयुक्त महासचिव और लोगों को दंगा करने के लिए भड़काने वाला मामूनुल हक एक रिसॉर्ट में एक महिला के साथ पकड़ाया है।

मोदी के दौरे में किया था हंगामा

मोदी के दौरे में किया था हंगामा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले महीने 26 मार्च को बांग्लादेश की यात्रा की थी और इस दौरान हिफाजत-ए-इस्लाम नाम के कट्टर मुस्लिम संगठन ने बांग्लादेश में जमकर हंगामा किया था। बांग्लादेश के चटगांव और ब्राह्मणबरिया में इस इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन ने जमकर दंगा किया था और इस दौरान सुरक्षाबलों को स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए गोलियां तक चलानी पड़ी थी, जिसमें 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इस हिंसा का मास्टरमाइंड हिफाजत-ए-इस्लाम का संयुक्त महासचिव मामूनुल हक को बताया गया था, जिसके बाद बांग्लादेश की पुलिस इसका तलाश कर रही थी, जो अब एक महिला के साथ एक रिसॉर्ट से पकड़ाया है।

किसी और की बीवी के साथ पकड़ाया

किसी और की बीवी के साथ पकड़ाया

बांग्लादेश अखबार ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक हिफाजत-ए-इस्लाम का संयुक्त महासचिव मामूनुल हक, जो दंगा भड़काने का मास्टरमाइंड भी है, उसे एक रिसॉर्ट में महिला के साथ पकड़ा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक मामूनुल हक ने पकड़े जाने के बाद उस महिला को अपनी दूसरी पत्नी बताया, लेकिन जांच के दौरान पता चला कि वो किसी और शख्स की बीवी है। रिपोर्ट के मुताबिक मामूनुल हक को शनिवार को बांग्लादेश के सोनारगांव स्थिति एक रिसॉर्ट से एक महिला के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया था। जिसके बाद अब वो मामले की लीपापोती करने में लगा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक रिसॉर्ट में ठहरने के दौरान मामूनुल हक ने महिला को अपनी दूसरी बीवी बताया था जबकि वो महिला असल में एक ब्यूटी पार्लर में काम करती है और उसका निकाह किसी और शख्स के साथ हुआ है।

‘इस्लाम के नाम पर कलंक’

‘इस्लाम के नाम पर कलंक’

हिफाजत-ए-इस्लाम के संयुक्त महासचिव मामूनुल हक के एक रिसॉर्ट से किसी और महिला के साथ पकड़े जाने के बाद बांग्लादेश की राजनीति जो पिछले एक हफ्ते से गर्म है, वो और गर्म हो गई है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि हिफाजत-ए-इस्लाम ने इस्लाम को शर्मसार किया है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने देश की संसद में सदन को संबोधित करते हुए कहा कि हिफाजत-ए-इस्लाम ने देशभर में हिंसक प्रदर्शन किए। उन्होंने कहा कि ‘मैं उनके चरित्र के बारे में बात नहीं करना चाहती। लेकिन आप सबने अपनी आंखों के सामने देखा है कि वो शनिवार शाम एक रिसॉर्ट के अंदर अपवित्र काम करते हुए पकड़े गये हैं। जबकि वो हमेशा मजहब की बात किया करते हैं'। वहीं, बांग्लादेश के गृहमंत्री ने देश की संसद में बयान देकर इस बात की तस्दीक की है कि हिफाजत-ए-इस्लाम का संयुक्त महासचिव मामूनुल हक किसी और की बीवी के साथ रिसॉर्ट में था, ना कि अपनी बीवी के साथ।

हिंसा के बाद मौजमस्ती

हिंसा के बाद मौजमस्ती

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने देश की संसद में कहा कि ‘देशभर में हिंसक प्रदर्शनों को अंजाम देने के बाद मामूनुल हक मौज-मस्ती करने के लिए एक खूबसूरत महिला के साथ रिसॉर्ट में गये थे। वह इस्लाम के नाम पर कलंक हैं। ऐसे लोग इस्लाम को शर्मसार कर रहे हैं।' इतना ही नहीं, बांग्लादेश की पीएम ने मामूनुल हक पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस्लाम मानने वाला कोई शख्स कैसे झूठ बोल सकता है? ऐसे लोग भला मजहब का क्या पालन करेंगे और लोगों को क्या सीख देंगे? बांग्लादेश की पीएम ने मामूनुल हक को फटकार लगाते हुए कहा कि ‘ऐसे झूठे और मक्कार लोगों की वजह से चरमपंथियों, आतंकवादियों और चरित्रहीन लोगों का नाम आज के दौर में इस्लाम के साथ जुड़ गया है'। इसके साथ ही बांग्लादेश की पीएम ने देश के लोगों से कहा कि वो समझे कि वो किन लोगों की बात में आकर क्या सब करते हैं।

राफेल सौदे में करोड़ों का अवैध लेनदेन, जांच एजेंसी ने ही 'हथियार दलाल' को बचाया, फ्रेंच वेबसाइट का बड़ा खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mamunul Haq, leader of the Hifazat-e-Islam, who performed protest demonstrations during PM Modi's visit, is caught with a woman in a resort
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X