• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पत्रकार डेनियल पर्ल के हत्यारे की रिहाई पर पाकिस्तान को अमेरिका की चेतावनी, इंसाफ करो नहीं तो हम देंगे सजा

|

US Pakistan Supreme Court decision to acquit killer of Daniel Pearl: अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल के हत्यारे उमर सईद शेख (Ahmed Omar Saeed Sheikh) की रिहाई पर अमेरिका भड़क गया है। पाकिस्तना के सुप्रीम कोर्ट ने उमर शेख की रिहाई का आदेश दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के आदेश की तीखी आलोचना करेत हुए पाकिस्तान को चेतावनी दी है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकेन ने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा है कि उमर शेख की रिहाई को रोको नहीं तो अमेरिका इस बात के लिए उन्हें खुद सदजा देगा। एंटोनी ब्लिंकेन ने कहा है कि अगर पाकिस्तान की सरकार ने उचित कार्रवाई नहीं की तो वॉशिंगटन एक अमेरिकी नागरिक के हत्या के खिलाफ उमर शेख पर अपने यहां मुकदमा चलाएगा। उमर शेख अलकायदा आतंकवादी है।

Daniel Pearl

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकेन ने बयान में कहा है कि हमें ये उम्मीद है कि न्याय सुनिश्चित करने के लिए पाकिस्तान सरकार अपने कानूनी प्रक्रिया और विकल्पों की फिर से समीक्षा करेगी। अमेरिका ने अटॉर्नी जनरल के उस बयान गंभीरता से लिया है, जिसमें उन्होंने फैसले को वापस लेने के लिए समीक्षा याचिका की इच्छा जाहिर की है। हम अमेरिकी नागरिक के प्रति किए गए अपराधों के लिए उमर शेख को सजा देने के लिए भी तैयार हैं।

भारत ने भी दी तीखी प्रतिक्रिया

भारत ने भी डेनियल पर्ल की हत्या के मामले में मुख्य संदिग्ध उमर सईद शेख की रिहाई पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। भारत के विदेश मंत्रालय प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने गुरुवार (28 जनवरी) को कहा, मैंने पहले भी इसका जिक्र किया था कि आतंकवाद के आरोपियों के संदर्भ में पाकिस्तान में दोषसिद्धि की दर बहुत ज्यादा कम है। यह मामला आतंकवाद के मोर्चे पर कदम उठाने को लेकर पाकिस्तान की नीयत को सही मायनों में दिखाता है। यह न्याय का मजाक है कि उमर सईद को आतंकवाद के जघन्य कृत्य को लेकर दोषी नहीं पाया गया है।''

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
america (US) outraged with Pakistan Supreme Court decision to acquit killer of Daniel Pearl
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X