• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफगानिस्तान: सैन्य शिविर पर आत्मघाती हमला, 30 सुरक्षाबलों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

|

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के मध्य प्रांत गजनी में रविवार को हुए एक बम धमाके में 30 अफगानी सुरक्षाबलों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा घायल हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक गजनी शहर में स्थित सार्वजनिक सुरक्षा संरक्षण से संबंधित शिविर पर आत्मघाती हमला किया गया। आतंकवादियों ने यह विस्फोट कार बम प्लांट करके अंजाम दिया। गजनी के प्रांतीय अस्पताल के निदेशक बाज मोहम्मद हेमत ने बताया कि अस्पताल में 30 शव और 24 घायल लोगों को वहां पहुंचाया गया। सभी पीड़ित सुरक्षाकर्मी हैं।

Afghanistan attack on military camp 30 security forces killed more than 20 injured

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि आत्मघाती हमले में सार्वजनिक सुरक्षा बल के एक परिसर को लक्ष्य बनाकर किया गया। उन्होंने कहा कि इस परिसर के आसपास के नागरिक आवासों को भी नुकसान पहुंचा है, इस हमले में कई नागरिकों के भी हताहत होने की संभावना है। घायलों की संख्या भी बढ़ सकती है। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने पुष्टि की कि कार बम विस्फोट हुआ था, लेकिन उन्होंने लक्ष्य या संभावित हताहतों के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है। अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

पाकिस्‍तान ने दुनिया को दिया धोखा: जेल में नहीं, ठाठ से अपने घर में है हाफिज सईद, वहीं से चला रहा आतंक की फैक्‍ट्री

इस बीच रायटर से संपर्क करने पर तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने इस घटना में उनकी जिम्मेदारी की पुष्टि या इनकार से इनकार नहीं किया है। बता दें कि पिछले महीने ही अफगानिस्तान ने कार बम विस्फोटों का दर्द झेला है। जबकि दोहा के कतरी राजधानी में विद्रोही तालिबान और सरकार की बातचीत टीमों के बीच शांति वार्ता चल रही है। बता दें कि पिछले दो दशकों से अफगानिस्तान में युद्ध, हिंस्सा की स्थिति बनी हुई है। इस बीच कई देशों की सरकारों और संस्थाओं ने अफगान सरकार और तालिबान के बीच तत्काल युद्ध विराम की मांग की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Afghanistan attack on military camp 30 security forces killed more than 20 injured
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X