• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्‍तान ने दुनिया को दिया धोखा: जेल में नहीं, ठाठ से अपने घर में है हाफिज सईद, वहीं से चला रहा आतंक की फैक्‍ट्री

|

नई दिल्‍ली। आतंकवाद को लेकर पाकिस्‍तान ने एक बार फिर झूठ बोला है। उसने फिर से दुनिया की आंख में धूल झोंका है। इसका ताजा उदाहरण ये है कि संसद भवन और मुंबई 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज को अदालत ने 10 साल जेल की सजा सुनाई है लेकिन वो जेल में न होकर लाहौर के जोहर टाउन स्थित अपने घर में आराम से रह रहा है। हाफिज सईद वहीं से आतंक की फैक्‍ट्री चला रहा है।

पाकिस्‍तान ने दुनिया को दिया धोखा: जेल में नहीं, ठाठ से अपने घर में है हाफिज सईद, वहीं से चला रहा आतंक की फैक्‍ट्री

हिंदुस्तान टाइम्स ने भारतीय खुफिया रिपोर्ट्स के हवाले से दावा किया है कि हाफिज सईद लाहौर के अति-सुरक्षा वाले कोट लखपत जेल में नहीं है, जैसा कि पाकिस्तान की तरफ से प्रचारित किया जाता है। खबर के मुताबिक हाफिज सईद अपने घर पर है। एक अधिकारी के मुताबिक हाफिज सईद के प्रोटेक्टिव कस्टडी का सिर्फ दिखावा है क्योंकि वह मेहमानों से मिलता रहता है। पिछले महीने ही लश्कर के जिहाद विंग का सरगना जकी-उर-रहमान लखवी ने हाफिज सईद से उसके घर पर मुलाकात की थी। लखवी भी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की तरफ से घोषित आतंकी है।

आपको बता दें कि हाफिज सईद को आधिकारिक रूप से जुलाई 2019 में गिरफ्तार किया गया था। इस साल फरवरी में टेरर फाइनेंसिंग केस में उसे 10 साल छह महीने जेल की सजा सुनाई गई। अमेरिका की ओर से इसे एक अहम कदम बताया गया था। लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत ने बीते गुरुवार को हाफिज सईद को आतंकवाद की फंडिंग से संबंधित दो मामलों में 10 साल के कारावास की सजा सुनाई थी। इसके अलावा इन्हीं मामलों में सईद के दो साथियों जफर इकबाल और याहया मुजाहिद को साढ़े दस-दस साल, जबकि उसके बहनोई अब्दुल रहमान मक्की को छह महीने की जेल की सजा सुनाई थी।

Pakistan: गिलगित-बालिस्‍तान में इमरान खान के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, चुनाव में धांधली का आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan quietly moved Hafiz Saeed out of jail, He is home: Indian intelligence agencies
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X