• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

न्यूयॉर्क में दो पालतू बिल्लियों में पाया गया कोरोना वायरस का संक्रमण

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का खतरा हर रोज लगातार बढ़ रहा है। इस वायरस ने दुनियाभर में तकरीबन पौने दो लाख लोगों की जान ले ली है, जबकि 25 लाख से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। लगातार इस वायरस पर दुनियाभर के देशों में शोध चल रहा है। अभी तक माना जा रहा था कि बिल्ली और कुत्तों में यह वायरस नहीं पाया जाता है, लेकिन अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में दो बिल्लियों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। इस बात की आधिकारिक पुष्टि की गई है, कि दोनों बिल्लियों में कोरोना वायरस का संक्रमण है। दुनिया के किसी भी देश में बिल्लियों में संक्रमण का यह पहला पुष्ट मामला है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Coronavirus: America के New York में पालतू Cats मिलीं कोरोना संक्रमित | वनइंडिया हिंदी
    पहला कंफर्म केस

    पहला कंफर्म केस

    दोनों बिल्लियों को सांस लेने में कुछ दिक्कत है, लेकिन माना जा रहा है कि ये ठीक हो जाएंगी। माना जा रहा है कि ये बिल्लियां घर में ही किसी संक्रमित व्यक्ति से संक्रमित हुई थी। यूएस के डिपार्टमेंट ऑफ एग्रिकल्चर एंड फेडरल सेंटर्स ऑफ डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन विभाग की ओर से इस बाबत जानकारी दी गई है। दरअल ब्रॉन्क्स जू में कुछ बाघ व शेरों में यह संक्रमण पाया गया था। उस वक्त अमेरिका की ओर से कहा गया था कि कुछ जानवरों को लोगों की वजह से कोरोना हुआ है, लेकिन पालतू जानवरों में इसके कोई संकेत नहीं है कि यह इंसान से संक्रमित हो रहे हैं।

    घर में कोई कोरोना से संक्रमित नहीं

    घर में कोई कोरोना से संक्रमित नहीं

    जानकारी के अनुसार जो दो बिल्लियां कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं, वह जिस घर में रहती थीं, वहां कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं था। बता दें कि न्यूयॉर्क में 141235 कोरोना संक्रमण के मामले हैं। जबकि अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना के चलते 15302 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में अभी तक कुल 46 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

    पौने दो लाख लोगों की मौत

    पौने दो लाख लोगों की मौत

    अमेरिका में अभी तक 46000 से अधिक लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो चुकी है, जबकि 848994 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। पूरी दुनिया की बात करें तो कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2636989 पहुंच गई है, जबकि इस वायरस की वजह से 184186 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 21370 हो गई है, जबकि इस वायरस से भारत में 681 लोगो की मौत हो चुकी है।

    इसे भी पढ़ें- अमेरिका में थम नहीं रहा है मौत का सिलसिला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    2 pet cats test positive of coronavirus covid-19 in New York.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X