जानिए कौन है ताजमहल को तीन बार बेचने वाला ये शख्स

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः ताजमहल को दुनिया भर में प्यार की निशानी के रूप में जाना जाता है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी नेता ने ताजमहल को लेकर विवादित बयान दिया। विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर कलंक बता दिया। नेता जी का कहना है कि इसका निर्माण गद्दारों ने किया था। यह कोई पहला मौका नहीं है जब ताजमहल को लेकर विवाद हुए हों। इससे पहले भी कई विवाद हो चुके हैं। आपको जानकार हैरानी होगी कि ताजमहल को तीन बार बेचा जा चुका है।

Interesting Facts About Natwarlal who sold tajmahal 3times
तीन बार बिक चुका है ताजमहल!

तीन बार बिक चुका है ताजमहल!

आपको जानकार हैरानी होगी कि ताजमहल को तीन बार बेचा जा चुका है। ताजमहल को बिहार के ठग नटरवरलाल ने इसे बेच दिया था, जिस ठग को दुनिया नटवरवाल के नाम से जानती है उसका असली नाम मिथेलेष कुमार श्रीवास्तव है।

100 से ज्यादा केस चल रहे हैं ठग

100 से ज्यादा केस चल रहे हैं ठग

कहा जाता है कि पहले मिथेलेश वकील थे। बाद में ठग बन गए। इस ठग पर 100 से ज्यादा केस चल रहे हैं, वहीं 8 से ज्यादा राज्यों की पुलिस इसके पीछे थी। इसे पुलिस ने करीब 9 बार गिरफ्तार किया, लेकिन हर बार ये बाहर आ गया। ये ठग आखिर बार साल 1984 में बाहर आ गया। आखिर बार इस ठग को 24 जून 1996 को दिल्ली में देखा गया था, उसके बाद ये किसी को नहीं दिखा।

दो बार मर चुका है ये चोर!

दो बार मर चुका है ये चोर!

इस ठग के मरने की कहानी बड़ी दिलचस्प है, पुलिस ने दावा किया है कि ये 25 जुलाई 2009 मर चुका है वहीं इसके बाद इसके भाई ने दावा किया कि ये ठग 13 साल पहले 1996 में मर चुका है। इस चोर पर कई फिल्म भी बन चुकी हैं।

यह भी पढ़ें -खुल जाएगा राज- कैसे बना ब्रह्मांड, जल्द उठेगा पर्दा, वैज्ञानिको को मिली ये सफलता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Interesting Facts About Natwarlal who sold tajmahal 3times
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.