• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MP में शुरू होगी प्री मानसून एक्टिविटी, गर्मी से मिलेगी राहत

|
Google Oneindia News

इंदौर, 12 मई: मध्यप्रदेश में इन दिनों गर्मी अपना कहर बरपा रही है, जहां प्रदेश में लगातार तापमान बढ़ता चला जा रहा है. दिन में गर्मी ने जहां लोगों को परेशान कर रखा है, तो वहीं रात में गर्म हवाओं के चलते हाल बेहाल हैं. इस बीच गर्मी से राहत पाने के लिए प्री मानसून एक्टिविटी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है, जहां प्रदेश में जल्द ही प्री मानसून एक्टिविटी शुरू हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो 15 मई तक गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा, तो वहीं इसके बाद धीरे-धीरे प्री मानसून एक्टिविटी शुरू होगी, जिसके चलते बादल छाएंगे, तो वहीं हल्की बूंदाबांदी होने से लोगों को राहत मिलेगी, फिलहाल प्रदेश में लगातार तापमान बढ़ता चला जा रहा है, जहां बढ़ती गर्मी से लोगों के हाल बेहाल हो रहे हैं.

indore

साइक्लोन बदलेगा मौसम का मिजाज

देश के कई हिस्सों में साइक्लोन बनने की वजह से मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल सकता है, जहां बादल छाएंगे, तो वहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. मौसम का मिजाज बदलने से लोगों को राहत मिलेगी, जहां फिलहाल गर्मी के तीखे तेवर लोगों के हाल बेहाल कर रहे हैं.

15 मई के बाद से छाएंगे बादल

मध्यप्रदेश में प्री मानसून एक्टिविटी 15 मई के बाद से देखने मिल सकती है, जहां आसमान में बादल छाएंगे तो वहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो 15 मई के बाद गर्मी के तेवर ठंडे पड़ सकते हैं, जहां प्री मानसून एक्टिविटी के चलते लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है. वहीं संभावना जताई जा रही है कि, इस बार मानसून समय से पहले आ सकता है.

प्रदेश के इन हिस्सों में गर्मी का प्रकोप

वैसे तो इस बार पूरे मध्यप्रदेश में गर्मी कहर बरपा रही है, जहां लगातार बढ़ता तापमान पिछले कई रिकॉर्ड तोड़ रहा है. ऐसे में मध्यप्रदेश के ग्वालियर-चंबल समेत तमाम अंचलों में तापमान लगातार बढ़ते चला जा रहा है. प्रदेश के ग्वालियर, भिंड, मुरैना, शिवपुर, इंदौर, उज्जैन, खरगोन और बड़वानी जैसे जिलों में गर्मी का खासा प्रकोप देखने मिल रहा है.

ये भी पढ़े- दवा कंपनी के वेयरहाउस में आग से हड़कंप, जलकर खाक हुई करोड़ों की दवा!ये भी पढ़े- दवा कंपनी के वेयरहाउस में आग से हड़कंप, जलकर खाक हुई करोड़ों की दवा!


Comments
English summary
Pre monsoon activity will start in Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X