• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राज्य निर्वाचन आयोग ने कलेक्टरों के साथ की बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

|
Google Oneindia News

इंदौर, 12 मई: पंचायत और निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब मध्यप्रदेश में चुनाव की तैयारी तेज हो गई है, जहां राज्य निर्वाचन आयोग भी अब एक्शन मोड में नजर आ रहा है. इस बीच राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलों के कलेक्टर और अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें राज्य निर्वाचन आयोग ने कलेक्टर और अधिकारियों से निर्वाचन के कामकाज को लेकर महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित की, साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग ने आवश्यक दिशा-निर्देश भी इस बैठक के दौरान कलेक्टर और अन्य अधिकारियों को दिए हैं. साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग ने कलेक्टरों को चुनाव के लिए तैयार रहने के संकेत दिए हैं. कलेक्टरों के साथ हुई राज्य निर्वाचन की इस बैठक में निर्वाचन आयोग के तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

indore

पंचायत चुनाव में हो सकता है मतपत्रों का उपयोग

कलेक्टरों के साथ हुई राज्य निर्वाचन आयोग की इस बैठक में पंचायत चुनाव मतपत्रों के माध्यम से कराने को लेकर चर्चा हुई है. साथ ही नगर निकाय के चुनाव दो चरण में और पंचायतों के चुनाव तीन चरण में करवाए जाने की संभावना है. राज्य निर्वाचन आयोग ने इस बात के संकेत भी दिए हैं कि, यदि दोनों चुनाव साथ में हों तो ऐसी तैयारी की जाए कि किसी प्रकार की कोई कठिनाई ना हो. बैठक में ईवीएम, सूचना प्रौद्योगिकी और प्रशिक्षण के संबंध में भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई.

जून में कराए जा सकते हैं दोनों चुनाव

सुप्रीम कोर्ट के बिना ओबीसी आरक्षण के चुनाव कराने के फैसले के बाद सियासत तेज हो गई है, जहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल एक-दूसरे पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं. इस बीच राज्य निर्वाचन आयोग चुनाव कराने की तैयारियों में जुट गया है, जहां संभवत: जून में निकाय और पंचायत दोनों ही चुनाव को संपन्न कराया जा सकता है.

ये भी पढ़े- MP में शुरू होगी प्री मानसून एक्टिविटी, गर्मी से मिलेगी राहतये भी पढ़े- MP में शुरू होगी प्री मानसून एक्टिविटी, गर्मी से मिलेगी राहत


Comments
English summary
Necessary guidelines have been given while meeting with the collectors in the State Election Commission
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X