• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इंदौर: कोरोना का बहादुरी से मुकाबला कर रही 3 महीने की बच्ची, जल्द हो सकती है डिस्चार्ज

|

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन महीने की बच्ची पिछले आठ दिन से आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती है। डॉक्टर का कहना है कि बहादुर बच्ची संक्रमण मुक्त होने की दिशा में बढ़ रही है। उम्मीद है कि वह जल्द स्वस्थ हो जाएगी। श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) के शिशु रोग विभाग की प्रमुख डॉ. स्वाति मुल्ये ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित पायी गई बच्ची चार अप्रैल को अस्पताल में भर्ती हुई थी। उन्होंने बताया कि इलाज के साथ ही हम इस नन्ही मरीज के पोषण का भी ख्याल रख रहे हैं। दवाइयों के असर के कारण वह इस बीमारी से तेजी से उबर रही है।' मुल्ये ने बताया कि मेडिकल प्रोटोकॉल के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर बच्ची की दो और जांच की जाएगी। अगर वह लगातार दोनों जांचों में इस महामारी से संक्रमित नहीं मिलती है, तो उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

अस्पताल में सबसे कम उम्र की मरीज है बच्ची

अस्पताल में सबसे कम उम्र की मरीज है बच्ची

सैम्स में चेस्ट रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रवि डोसी ने रविवार को बताया, कोविड-19 के मरीजों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती तीन महीने की यह बच्ची हमारे अस्पताल में सबसे कम उम्र की मरीज है। उन्होंने कहा कि बच्ची अपने परिवार के अन्य सदस्यों के संपर्क में आने की वजह से कोविड-19 संक्रमित हुई। उसका 12 साल का भाई कोरोना वायरस से संक्रमित है, लेकिन हैरत की बात है कि बच्ची की 28 वर्षीय मां जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाई गई। डॉ. रवि डोसी के मुताबिक, बच्ची की सेहत में लगातार लगातार सुधार हो रहा है। हमें पूरी उम्मीद है कि वह जल्द ही कोविड-19 के संक्रमण से मुक्त होकर अपनी मां के साथ घर चली जाएगी।

बच्ची की मां ने कहा- दुआ कीजिए...

बच्ची की मां ने कहा- दुआ कीजिए...

बच्ची की मां ने बताया कि उनकी तीन महीने की बेटी के साथ उनका 12 साल का बेटा भी अस्पताल में भर्ती है। उनके जेठ की आठ दिन पहले मौत हो चुकी है और परिवार के अन्य सदस्य भी कोरोना से संक्रमित हैं। महिला ने कहा, 'दुआ कीजिए कि मेरे परिवार के लोगों सहित कोविड-19 के सभी मरीजों को इस महामारी से जल्द मुक्ति मिले और वे स्वस्थ होकर घर लौटें।'

इंदौर में कहर बरपा रहा है कोरोना

इंदौर में कहर बरपा रहा है कोरोना

बता दें, मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना कहर बरपा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने इंदौर में कोरोना से दो और मौतों की पुष्टि की है। इसके साथ ही इंदौर में कोरोना के मृतकों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। ये दोनों मौतें पहले हो चुकी थीं लेकिन इनकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मृत्यु के बाद शनिवार देर रात आई। मृतकों में एक उम्र 65 साल थी, जबकि दूसरे की उम्र 70 साल थी। रविवार को जांचे गए 159 सैंपल में से इंदौर के आठ मरीज पॉजिटिव मिले हैं। इन्हें मिलाकर अब तक शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 306 हो चुकी है।

इंदौर: कोरोना से संक्रमित एक और डॉक्टर ने तोड़ा दम, 27 पहुंचा आंकड़ा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
indore three month old corona positive girl recovering fast
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X