• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वीडियो: महिला ने बैगेज फीस से बचने के लिए नकली बेबी बंप का तरीका बताया, बाद में पकड़ी गई

|

नई दिल्ली। आज के दौर में अधिकतर लोग बैगेज फीस (यात्रा के दौरान सामान पर लगने वाला अतिरिक्त शुल्क) से बचने की कोशिश करते हैं। इसके लिए लोग अलग-अलग तरह के तरीके अपनाते हैं। इसी से संबंधित एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी साझा किया जा रहा है। जिसमें एक महिला बैगेज फीस से बचने के लिए अनोखा तरीका बता रही है।

fake baby bump

रेबेका एंड्रयूज नाम की ये महिला एक ट्रैवल ब्लॉगर है। रेबेका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें वह लोगों को बता रही हैं कि बैगेज फीस से बचने के लिए कौन सा तरीका अपनाया जा सकता है। अपने अतिरिक्त सामान को छिपाने के लिए रेबेका ने नकली बेबी बंप का आइडिया तक दे दिया है।

वीडिया में देखा जा सकता है कि रेबेका ने अपने लैपटॉप को पहले अपनी पीठ पर लाद लिया है और इसके चार्जर को एक कपड़े में लपेटकर अपने कपड़ों में रख लिया है। जिससे दूर से देखे जाने पर वह गर्भवती लग रही हैं। केवल इतना ही नहीं, उन्होंने अपने बेबी बंप लुक को फाइनल टच देने के लिए कपड़ों की एक के बाद एक लेयर भी पहनी है। उन्होंने वीडिया के कैप्शन में लिखा है, 'अगर आप पकड़े जाते हैं तो मुझपर मुकदमा ना करें।' उनकी इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है।

एक यूजर ने लिखा है, 'खैर यह एक बेवकूफी है।' एक अन्य यूजर लिखता है, 'नौटंकीबाज'। लेकिन सारी कहानी यहीं खत्म नहीं होती है। रेबेका का ये तरीका पूरी तरह से काम नहीं आया और वह विमान में चढ़ने से पहले ही पकड़ी गईं। उनकी टिकट गलती से नीचे गिर गई थी, जब वह उसे उठाने लगीं तो पता चला कि उन्होंने ढेर सारे कपड़े पहने हुए हैं। वहां मौजूद कर्मचारी को पता चल गया कि वह गर्भवती नहीं हैं।

उनसे पूछा गया कि क्या आपने अपनी जैकेट में सामान रखा हुआ है? जिसके जवाब में रेबेका ने बता दिया कि ये उनकी ट्रिक थी। फिर क्या हुआ, रेबेका को सामान पर लगने वाला अतिरिक्त शुल्क चुकाना पड़ा।

दिल्ली-एनसीआर में सांस लेना मुश्किल, अब भी खतरनाक स्तर पर है प्रदूषणदिल्ली-एनसीआर में सांस लेना मुश्किल, अब भी खतरनाक स्तर पर है प्रदूषण

English summary
woman shared many ways to skip excess baggage fee including baby bump and cloth layers.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X