Gujarat Assembly Election 2017: गुजरात में पोलिंग को बचे तीन दिन, बीजेपी ने अब तक क्यों जारी नहीं किया घोषणा पत्र

Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का अपने स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास इतना मजबूत हो चुका है कि ऐसा लग रहा है कि उन्हें इस बार घोषणा पत्र की कोई आवश्यकता ही नहीं है। कम से कम अब तक तो ऐसा ही दिख रहा है। शनिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पहले चरण का मतदान होगा और अब तक भाजपा की ओर से उनका संकल्प पत्र जारी नहीं किया गया है। साल 2012 में, भाजपा ने 3 दिसंबर को गुजरात का संकल्प पत्र दस दिन पहले जारी किया था। साल 2012 में 13 दिसंबर को पहले चरण का मतदान हुआ था।

कई हफ्ते से तैयार हो रहा है घोषणा पत्र

कई हफ्ते से तैयार हो रहा है घोषणा पत्र

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि संकल्प पत्र पिछले कई हफ्तों के लिए तैयार हो रहा है। लेकिन वे यह भी कहते हैं कि देरी को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है, जैसा कि वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि मोदी की अपील के आगे इसका कोई असर नहीं होगा। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने पुष्टि की कि गुजरात भाजपा जल्द ही अपना घोषणा पत्र जारी करेगी।

सर्वे में सामने आई ये बात

सर्वे में सामने आई ये बात

वहीं गुजरात में भाजपा के मुख्य प्रतिद्वंदी, कांग्रेस ने भी अपना घोषणापत्र सोमवार को जारी कर दिया। वहीं गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले एबीपी न्यूज और सीएसडीएस ने प्रदेश में ओपिनियल पोल किया है। ओपिनियन पोल 50 विधानसभा बूथों पर 26-30 नवंबर के बीच ये पोल किया गया है। सर्वे में 3665 लोगों ने अपनी राय रखी।

भाजपा और कांग्रेस को 43-43 फीसदी वोट

भाजपा और कांग्रेस को 43-43 फीसदी वोट

प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस दोनों को 43-43 फीसदी वोट मिल रहे हैं। वहीं सीटें भाजपा को 95 तो कांग्रेस को 82 सीटें मिल रही हैं। सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक सुधारों से गुजरात के व्यापारी खुश नहीं हैं।

कांग्रेस को 40 फीसदी वोट!

कांग्रेस को 40 फीसदी वोट!

उत्तर गुजरात में भाजपा को 45 फीसदी जबकि कांग्रेस को 49 फीसदी वोट मिल रहे हैं। सौराष्ट्र में गांव की 54 सीटों पर कांग्रेस को 49 और भाजपा को 43 फीसदी वोट मिल रहे हैं। दक्षिण गुजरात में भाजपा को 40 और कांग्रेस को 42 फीसदी वोट मिल रहे हैं। मध्य गुजरात में भाजपा को 41 और कांग्रेस को 40 फीसदी वोट मिल सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
why the BJP has not yet issued manifesto for gujarat assembly election 2017
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.