• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन है मुच्छड़ पानवाला, मुंबई की करोड़पति हस्तियों में होती है गिनती

|

नई दिल्ली। Mumbai's famous Muchhad Paanwala arrested. 'मुच्छड़ पानवाला' के नाम से मशहूर पान विक्रेता और मुंबई की करोड़पति हस्तियों में शुमार रामकुमार तिवारी को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। रामकुमार तिवारी अपने भाई जयशंकर तिवारी के साथ मिलकर मुंबई के कैंप्स कॉर्नर में 'मुच्छड़ पान शॉप' नाम से एक दुकान चलाते हैं। इससे पहले सोमवार को एनसीबी ने दोनों भाइयों से ड्रग्स के एक मामले को लेकर पूछताछ की थी और मंगलवार को राम कुमार तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। आइए जानते हैं कि कौन है मुच्छड़ पानवाला और गिरफ्तारी के बाद क्यों हो रही है इतनी चर्चा।

कौन है मुच्छड़ पानवाला, क्यों हो रही है चर्चा

कौन है मुच्छड़ पानवाला, क्यों हो रही है चर्चा

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, ड्रग्स मामले में मुच्छड़ पानवाला का नाम उस वक्त सामने आया, जब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बीते शनिवार को मुंबई के बांद्रा में गांजे की तस्करी से जुड़े एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश करते हुए एक ब्रिटिश नागरिक और दो महिलाओं को गिरफ्तार किया। 'मुच्छड़ पान शॉप' को राम कुमार तिवारी और जयशंकर तिवारी बारी-बारी से 6-6 महीने के लिए चलाते हैं। मर्सिडीज से चलने वाले दोनों भाइयों की गिनती दक्षिण मुंबई की करोड़पति हस्तियों में होती है।

पान के लिए दुकान के बाहर लगती है लाइन

पान के लिए दुकान के बाहर लगती है लाइन

राम कुमार तिवारी और जयशंकर तिवारी 70 के दशक से मुंबई में पान की दुकान चला रहे हैं। 'मुच्छड़ पान शॉप' के पान को लेकर लोगों में किस हद तक दीवानगी है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इनकी दुकान का पान खाने के लिए हर रोज बड़ी संख्या में लोगों की लाइन लगती है। दुकान के ग्राहकों की संख्या इतनी ज्यादा है कि केवल पान लगाने के लिए दोनों भाइयों ने कई लोगों को नौकरी पर रखा हुआ है।

1977 में मुंबई आए थे दोनों भाई

1977 में मुंबई आए थे दोनों भाई

'मुच्छड़ पानवाला' दुकान के अलावा बॉलीवुड सितारों, बिजनेसमैन और उद्योगपतियों की दक्षिण मुंबई में होने वाली पार्टियों में भी पान की कैटरिंग का काम करते हैं। बताया जाता है कि दोनों भाई 1977 में मुंबई आए और अपने पिता के पान बेचने के काम में मदद करने लगे। दोनों भाइयों ने पान बेचने के काम को इस तरह संभाला कि कुछ ही साल में 'मुच्छड़ पानवाला' पूरे मुंबई में मशहूर हो गया।

जलवा ऐसा कि ऑनलाइन बिकते हैं पान

जलवा ऐसा कि ऑनलाइन बिकते हैं पान

मुंबई की कई बड़ी हस्तियां 'मुच्छड़ पानवाला' के रोज आने वाले ग्राहकों की लिस्ट में शामिल हैं। यही नहीं, जो टूरिस्ट केवल घूमने के लिए मुंबई आते हैं, उनमें से भी ज्यादातर 'मुच्छड़ पानवाला' के पान का स्वाद जरूर लेते हैं। अपने बिजनेस को ज्यादा से ज्यादा मशहूर करने के लिए दोनों भाइयों ने मुच्छड़ पानवाला की वेबसाइट भी बनाई हुई है, जहां से पान के ऑनलाइन ऑर्डर बुक किए जाते हैं।

ड्रग्स मामले में कैसे आया मुच्छड़ पानवाला का नाम

ड्रग्स मामले में कैसे आया मुच्छड़ पानवाला का नाम

बीते शनिवार को एनसीबी की टीम ने मुंबई के बांद्रा इलाके से गांजे की तस्करी के मामले में एक ब्रिटिश नागरिक और दो महिलाओं को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान एनसीबी को पता चला कि गांजे की खेप दक्षिण मुंबई में मुच्छड़ पानवाला को सप्लाई की जानी थी। इसके बाद एनसीबी ने रामकुमार तिवारी और जयशंकर तिवारी से पूछताछ की और अहम सुराग हाथ लगने के बाद रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें- कोरोना वाली कॉलर ट्यून के लिए कितनी फीस लेते हैं अमिताभ बच्चन, खुद किया खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Who Is Mumbai's Famous Millionaire Muchhad Paanwala.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X