• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जब सुषमा स्वराज ने प्रदर्शन के दौरान किया डांस, कांग्रेस के तंज का दिया था ये जवाब

|

नई दिल्ली। यूं तो पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन महज 67 वर्ष की आयु में हो गया, लेकिन देशभर के लोगों के दिलों पर वह आने वाले कई दशकों तक राज करेंगी। सुषमा स्वराज की तमाम दल के नेताओं से मित्रवत व्यवहार था, वह जीवन को सही मायने में जीना जानती थीं। अक्सर वह अपने व्यक्तिगत जीवन की खुशी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती थीं, जिसे लोग काफी पसंद करते थे। सुषमा स्वराज की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी, जिसमे देखा जा सकता है कि सुषमा कितनी खुशी में झूमकर डांस कर रही हैं।

प्रदर्शन के दौरान किया था डांस

प्रदर्शन के दौरान किया था डांस

दरअसल 2011 में जिस तरह से भ्रष्टाचार निरोधी अभियान चला रहे बाबा रामदेव के साथ सलूक किया गया उसके खिलाफ सुषमा स्वराज प्रदर्शन पर बैठी थीं, इस दौरान तमाम प्रदर्शनकारियों का साथ दिया। इस प्रदर्शन के दौरान लोगों में जबरदस्त उत्साह और खुशी का माहौल था, इसी दौरान सुषमा स्वराज लोगों के साथ देशभक्ति के गीत पर डांस करते हुए दिखी थीं। वह लोकप्रिय गीत पर डांस करके प्रदर्शनकारियों की हौसला अफजाई कर रही थीं।

डांस करते हुए तस्वीर हुई थी वायरल

डांस करते हुए तस्वीर हुई थी वायरल

हालांकि सुषमा स्वराज के इस डांस पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए विवादित टिप्पणी की थी, जिसका सुषमा स्वराज ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। सुषमा ने कहा था कि हम देशभक्ति गीत गाएंगे, उसपर डांस करेंगे, झूमेंगे, जबतक हमारी आखिरी सांस है। बता दें कि सुषमा स्वराज का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था, जिसके बाद देशभर के लोगों में शोक की लहर है। हर कोई उन्हें उनके आवास पर अंतिम विदाई दे रहा है। 3 बजे सुषमा स्वराज की अंतिम यात्रा निकलेगी।

चुनाव लड़ने से किया था इनकार

चुनाव लड़ने से किया था इनकार

बता दें कि सुषमा स्वराज ने इस वर्ष लोकसभा चुनाव से पहले ही चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया था, हालांकि उन्होंने सक्रिय राजनीति से संन्यास की घोषणा नहीं की थी। पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में जब एस जयशंकर को विदेश मंत्री बनाया गया तो उन्होंने पहला ट्वीट सुषमा स्वराज को समर्पित किया था। उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि सुषमा स्वराज के पदचिन्हों पर चलना मेरे लिए गर्व की बात है। बतौर विदेश मंत्री का कार्यभार संभालते ही जैसे एक महिला ने एस जयशंकर से मदद की गुहार लगाई तो बिना देरी के जयशंकर ने उन्हें मदद मुहैया कराई थी।

इसे भी पढ़ें- जब सुषमा स्वराज ने कहा था कि मंगल ग्रह पर भी फंसे होंगे तो भारतीय दूतावास मदद करेगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
When Sushma Swaraj danced at protest pics were viral.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X