• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी को 'नर्वस' बताने वाले ओबामा के बयान पर संजय राउत ने क्या कहा

|

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की किताब में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 'नर्वस' बताने के मामले पर देश की राजनीति गर्माई हुई है। दरअसल बराक ओबामा ने अपनी किताब 'ए प्रोमिस्ड लैंड' में लिखा कि उन्हें राहुल गांधी एक ऐसे नर्वस छात्र की तरह लगे जो अपने टीचर को प्रभावित तो करना चाहता है, लेकिन उसके अंदर जुनून और योग्यता की कमी है। इसके बाद से ही भाजपा नेता लगातार राहुल गांधी पर हमला बोल रहे हैं। अब इस मामले को लेकर शिवसेना के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत का बयान सामने आया है।

    Barack Obama के 'नर्वस' Rahul Gandhi वाली टिप्पणी पर Sanjay Raut ने कही ये बड़ी बात | वनइंडिया हिंदी
    राहुल गांधी को लेकर संजय राउत ने क्या कहा

    राहुल गांधी को लेकर संजय राउत ने क्या कहा

    संजय राउत से जब ओबामा की किताब में राहुल गांधी के जिक्र को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'एक विदेशी राजेनता को भारत के नेताओं पर इस तरह की राय देने का अधिकार नहीं है और उनकी ऐसी राय के बाद हमारे देश में राजनीतिक बयानबाजी भी करना ठीक नहीं है। हम ऐसे तो नहीं कहेंगे ना कि ट्रंप पागल हैं। ओबामा हमारे देश के बारे में कितना जानते हैं।' गौरतलब है कि हाल में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी अपने देश के बाद अब विदेश में भी अपमान करा रहे हैं।

    'बिहार की रणभूमि के असली हीरो तेजस्वी यादव'

    'बिहार की रणभूमि के असली हीरो तेजस्वी यादव'

    वहीं, संजय राउत ने बिहार चुनाव परिणाम को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। संजय राउत ने कहा, 'अगर बिहार में एनडीए की सरकार बनती है तो आज भी मेरे मन में सरकार की स्थिरता को लेकर शंका है, बहुत ही कमजोर बहुमत है। तेजस्वी यादव ने जिस तरह से युद्ध को जीत लिया है... ठीक है आंकड़ों में नहीं जीता। लेकिन, बिहार की रणभूमि पर युद्ध के असली हीरो तेजस्वी यादव हैं।'

    क्या है बिहार में सीटों का गणित

    क्या है बिहार में सीटों का गणित

    आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम बीते मंगलवार को घोषित किए गए थे। चुनाव परिणामों में 75 विधानसभा सीटें हासिल कर आरजेडी एक बार फिर से राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, हालांकि उनके महागठबंधन को बहुमत नहीं मिला है। कांग्रेस, आरजेडी और वाम दलों का महागठबंधन बिहार की 243 सीटों में से 110 सीटें ही हासिल कर पाया है। वहीं, एनडीए ने 125 सीटों पर जीत दर्ज की है, जिनमें से 74 सीटों पर भाजपा, 43 सीटों पर जेडीयू और 4-4 सीटों पर वीआईपी व हम ने जीत का परचम लहराया है। इनके अलावा असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम को पांच, चिराग पासवान की एलजेपी को 1 और बहुजन समाज पार्टी को भी एक सीट मिली है। बिहार विधानसभा की एक सीट निर्दलीय के खाते में गई है।

    ये भी पढ़ें- बिहार में घटीं JDU की सीटें तो दिग्विजय सिंह ने दिया नीतीश कुमार को ये ऑफर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    What Did Sanjay Raut Say On Obama's Statement Over Rahul Gandhi.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X