• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ममता सरकार ने मानी कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में चूक, कहा- अब मिल गया है खोया डाटा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल सरकार ने माना है कि कोरोना वायरस के आंकड़ों पर उनसे कुछ चूक हुई है। कोरोना के डाटा पर केंद्र से तनातनी के बीच पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने कहा है कि कुछ डाटा नहीं मिल रहा था, जिसके चलते आंकड़ों में कुछ खामी लग रही थी। अब सारा डाटा मिल गया है। साथ ही अब हम हर दिन यह सब डेटा सार्वजनिक करने की स्थिति में हैं।

    Corona Infection को लेकर Modi Government और Mamta government आमने सामने, मानी गलती | वनइंडिया हिंदी
    भारत में कोरोना केस, कोरोना से कितनी मौत, कोरोना का इलाज, कानून मंत्रालय के कर्मचारी को कोरोना, corona cases, west bengal,coronavirus, mamata banerjee, पश्चिम बंगाल, कोरोना वायरस

    दरअसल पश्चिम बंगाल में कोरोना के केस से जुड़े आंकड़ों पर विवाद राज्य के स्वास्थ्य सचिव विवेक कुमार की ओर से केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदन को लिखे गए पत्र के बाद हुआ था। पत्र में 30 अप्रैल कर राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल 931 केस होने की बात बताई गई है। वहीं मीडिया को ये 816 दिया गया। जिसके बाद राज्य सरकार पर डाटा छुपाने के आरोप लगाए जा रहे हैं। जिसके बाद ममता सरकार की ओर से सफाई आई है और कुछ चूक होने की बात भी स्वीकार की गई है।

    राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने मीडिया से बातचीत में कहा, हम आपको सही आंकड़े दे रहे हैं। दूसरी बीमारियों से 72 मौतों की बात हमारे पास नहीं आई है क्योंकि अस्पतालों को इसके बारे में जानकारी नहीं देने के लिए कहा गया है। इसलिए वे हमें कोरोना से मौतों की संख्या बता रहे हैं और हम आप तक सही आंकड़े पहुंचा रहे हैं। कोई मुद्दा ही नहीं है। मुख्य सचिव ने डेटा में देरी पर कहा कि प्राइवेट अस्पतालों की खामियों की वजह से सरकार को डेटा जारी करने में देरी हो रही है।

    पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक 1259 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। सोमवार को 296 नए केस पता चले हैं। केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मृतकों की संख्या 133 है। वहीं अब तक 61 मौतों की पुष्टि हुई है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 46 हजार के पार पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 46,433 हो गई है और 1568 मौतें हुई हैं।

    ये भी पढ़िए- कानून मंत्रालय में कार्यरत अधिकारी को कोरोना संक्रमण, शास्त्री भवन की चौथी मंजिल सीलये भी पढ़िए- कानून मंत्रालय में कार्यरत अधिकारी को कोरोना संक्रमण, शास्त्री भवन की चौथी मंजिल सील

    English summary
    west bengal Mamata Banerjee govt says it has retrieved missing Covid19 data admits gaps
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X