• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल में सिख युवक की पगड़ी से बदसलूकी मामला, ममता सरकार ने जारी की सफाई

|

कोलकाता। सिख युवक की कोलकाता पुलिस के हाथों मारपीट और पगड़ी खीचने के मामले में पश्चिम बंगाल के गृह मंत्रालय ने सफाई दी है। घटना पर राज्य सरकार ने कहा कि हमारे सिख भाई-बहन यहां शांति और सौहार्द के साथ रह रहे हैं। हाल में हुई घटना जिसमें एक बिना अनुमति के निकाले गए विरोध प्रदर्शन में एक शख्स को अवैध हथियार के पकड़ा गया था, उसे जानबूझकर धार्मिक रंग देने की कोशिश की जा रही है। पश्चिम बंगाल पुलिस कानून के हिसाब से काम करती है।

Turban

सिख युवक के साथ अभद्रता और पगड़ी के अपमान की घटना पर पश्चिम बंगाल के गृह मंत्रालय ने अपना पक्ष रखते हुए ट्वीट किया है। जिसमें लिखा गया है पश्चिम बंगाल में हमारे सभी सिख भाई-बहन पूरी शांति और सौहार्द और खुशहाली के साथ रह रहे हैं। हम सभी उनकी आस्था और धार्मिक मान्यताओं का पूरा सम्मान करते हैं। हाल की घटना को संदर्भ से घुमा-फिराकर दिखाया जा रहा है। जिसमें एक शख्स को विरोध प्रदर्शनों के दौरान एक प्रदर्शन में, जिसकी अनुमित नहीं दी गई थी, अवैध हथियार के साथ पकड़ा गया था। इसे जानबूझकर और इरादतन कुछ पक्षों द्वारा धार्मिक रंग दिया जा रहा है।

प. बंगाल सरकार ने बीजेपी का बिना नाम लिए निशाना साधा है। ट्वीट में कहा गया है "एक राजनीतिक दल द्वारा अपने हित साधने के लिए इस मामले में धार्मिक रंग में रंगने की कोशिश की जा रही है जिसमें बंगाल विश्वास नहीं करता। पुलिस ने कानून के हिसाब से काम किया था। पश्चिम बंगाल सरकार सिख धर्म के सम्मान को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध है।"

क्या था मामला ?

    West Bengal: Mamata Banerjee पर Babul Supriyo ने बोला बड़ा हमला, कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    कोलकाता में बीते दिनों भाजपा के नाबन्ना चलो मार्च के दौरान एक सिख युवक का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें पुलिस युवक की पिटाई करते नजर आ रही थी। इस दौरान युवक की पगड़ी भी खुल गई। घटना के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था जिसके बाद विरोध शुरू हो गया था। मामले में क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी ममता बनर्जी से कार्रवाई की मांग की थी। वहीं पश्चिम बंगाल में भाजपा नेताओं के साथ एनडीए से हाल ही में अलग हुई शिरोमणी अकाली दल ने भी विरोध दर्ज कराया था। पगड़ी को सिख समुदाय में काफी सम्मान और पवित्र नजर से देखा जाता है।

    कोलकाता पुलिस की पिटाई में सिख सुरक्षाकर्मी की पगड़ी उतरी, हरभजन समेत कई लोगों ने किया विरोध

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    west bengal government reaction on sikh turban disrespect issue
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X