• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई में Yellow Alert , इन जगहों पर आज भी भारी बारिश के आसार: IMD

|

नई दिल्ली। गुरुवार को मुंबई-पुणे में भारी बारिश ने काफी कहर बरपाया है, भारतीय मौसम विभाग ने आज भी मायानगरी समेत राज्य के कई शहरों में भारी बारिश की चेतावनी दी है, शहर में 'yellow Alert' जारी है, प्रशासन ने आज भी लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है, केवल मुंबई ही नहीं महाराष्ट्र के कई शहरों में आज भारी बारिश की आशंका है, रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, उस्मानाबाद, सोलापुर, लातूर और नांदेड़ जिलों में अत्यधिक बारिश का अनुमान है।

मुंबई समेत भी इन जगहों पर आज भी भारी बारिश के आसार, Yellow Alert जारी
    Mumbai Heavy Rains: Hyderabad के बाद मुंबई में आया सैलाब, Red Alert जारी | वनइंडिया हिंदी

    मालूम हो कि लगातार हो रही बारिश के कारण कल मुंबई की स्थिति काफी भयावाह थी, मायानगरी राज्य के कई जगह सड़कों पर पानी लग गया था और लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था, आपको बता दें कि कल पश्चिमी महाराष्ट्र के सोलापुर, सांगली और पुणे जिलों में वर्षा जनित घटनाओं में कम से कम 27 लोगों की मौत हो चुकी है, अधिकारियों ने बताया कि तीनों जिलों के 20,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है।

    यहां भी बरसेंगे मेघ

    केवल महाराष्ट्र ही नहीं देश के अन्य राज्य भी आज बारिश की माल झेल सकते हैं, कोंकण और गोवा में आज बारिश हो सकती है तो वहीं आज कर्नाटक, रायलसीमा, दक्षिण कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र एवं मराठवाड़ा के दूरस्थ क्षेत्रों में भी भारी से बेहद भारी बारिश की आशंका है, विभाग ने यहां Orange अलर्ट जारी किया हुआ है। इसके साथ ही विभाग ने कहा है कि मानसून की विदाई अब लेट हो सकती है क्योंकि हवा की गति में बदलाव हुआ है, जिसकी वजह से देश के कई इलाकों में अभी भी भारी बारिश संभव है।

    स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

    जबकि स्काई मेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश के शहरों में भीषण बारिश होने और तूफानी हवाएं चलने की आशंका है। पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी, विशाखापत्तनम, विजयनगरम, श्रीकाकुलम गजपति, गंजाम, कोरापुट, रायगड़ा, मलकानगिरी और पूरी में भी भारी से भारी बारिश की आशंका है, जिसके लिए अलर्ट जारी किया गया है।

    यह पढ़ें: Air Pollution: आज भी दिल्ली की हवा का स्तर खराब, सांस लेना हुआ मुश्किल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The India Meteorological Department (IMD) has predicted heavy rain in parts of Mumbai and neighbouring Thane district. It has issued a 'yellow' alert for Friday, heavy rain expected in Goa and many states.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X