• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इन 5 राज्यों पर भारी हैं अगले 72 घंटे, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश और ओले गिरने का Alert

|

नई दिल्ली। मौसम में पिछले कई दिनों से लगातार बदलाव जारी है। पिछले हफ्ते दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी बारिश होने के बाद ठंड बढ़ गई है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों में भारी बारिश, ओलावृष्टि और आंधी को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने देहरादून, उधमसिंहनगर, हरिद्वार और नैनीताल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो सकती है

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो सकती है

मौसम विभाग के मुताबिक, 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। आने वाले 72 घंटों यानी तीन दिनों तक इन इलाकों में मौसम कुछ ऐसा ही रह सकता है। वहीं, स्काईमेट के मुताबिक, आज से लेकर अगले तीन दिनों तक देश के कई शहरों में बारिश और तेज आंधी आ सकती है। 13 मार्च को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकांश स्थानों पर बारिश और हिमपात हो सकती है। कुछ स्थानों पर भूस्खलन या हिमस्खलन का खतरा भी है।

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु में Google का कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित, कंपनी ने कहा- घर से करें काम

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हो सकती है बारिश

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हो सकती है बारिश

जबकि पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी मध्यम से भारी बारिश होने का पुर्वानुमान जताया गया है। पिछले दिनों में हुई बारिश और हिमपात के चलते पहाड़ी राज्यों में हिमस्खलन का खतरा है। स्काईमेट के मुताबिक, 13 और 14 मार्च को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं। साथ ही ओलावृष्टि का भी पुर्वानुमान भी जताया गया है।

बारिश से साथ चलेंगी तेज हवाएं

बारिश से साथ चलेंगी तेज हवाएं

अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में भी मौसम बिगड़ सकता है। उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुरादाबाद, अलीगढ़, सहारनपुर, बरेली, एटा, इटावा, आगरा, मथुरा, झांसी, चित्रकूट, प्रतापगढ़ के अलावा, अयोध्या, वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र सहित कई जिलों में बारिश हो सकती है। बारिश होने के कारण इन जिलों में तापमान सामान्य से नीचे रह सकता है। जबकि 15 मार्च को मौसम एक बार फिर शुष्क हो सकता है। वहीं, 16 मार्च को तापमान में इजाफा हो सकता है। इसके साथ ही तेज रफ्तार वाली पश्चिमी हवाएं भी चल सकती हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
weather forecast: in next 24 hours, heavy rains excepted in punjab Haryana and Uttar Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X