• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Amphan: भयंकर चक्रवाती तूफान का खतरा, तेज बारिश की संभावना

|

नई दिल्ली। पूरा देश इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ रहा है, इस वायरस ने अबतक हजारों लोगों की जान ले ली है। लेकिन अब कोरोना के बाद तूफान Amphan का खतरा देश में मंडरा रहा है। मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि यह तूफान अब दक्षिण पूर्व बंगाल की में कम दबाव का क्षेत्र अब डिप्रेशन में तब्दील हो चुका है। अगले 12 घंटों में यह भयंकर समुद्री तूफान में तब्दील हो सकता है और 18 मई को बहुत ही भयंकर तूफान का रूप ले सकता है।

मछुआरों को वापस लौटने को कहा गया

मछुआरों को वापस लौटने को कहा गया

मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि चक्रवाती तूफान 17 मई को उत्तर से होते हुए उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेा और इसके बाद 18 से 20 मई को यह पश्चिम बंगाल, ओडिशा की ओर जाएगा। मौसम विभाग की ओर से मछुआरों को चेतावनी दी गई है कि वह उत्तर बंगाल की खाड़ी, पश्चिम बंगाल ओडिशा में 18 मई से 21 मई तक मछली पकड़ने के लिए ना जाएं। साथ ही जो लोग गहरे समंदर में हैं, उन्हें सलाह दी गई है कि वह 17 मई तक वापस तट पर लौट आएं।

    Cyclone Amphan: Odisha में चक्रवाती तूफान का खतरा, राज्य सरकार ने की ये मांग | वनइंडिया हिंदी
    बंगाल, ओडिशा में खतरा मंडरा रहा

    बंगाल, ओडिशा में खतरा मंडरा रहा

    मौसम विभाग का कहना है कि अगर यह चक्रवाती तूफान के तौर पर विकसित हुआ तो यह 17 मई को उत्तर पूर्व से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेगा। चक्रवाती तूफान Amphan की मौजूदा समय में रफ्तार 20 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह समुद्र में सक्रिय है। लैंडफाल के समय माना जा रहा है कि 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है और तेज बारिश हो सकती है। इसका सीधा असर पस्चिम बंगाल, ओडिशा, अंडमान निकोबार पर देखने को मिलेगा।

    अगले 2-3 दिन अहम

    अगले 2-3 दिन अहम

    अंडमान निकोबार द्वीप समूह में आज और कल भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है। हालात को देखते हुए तमाम मछुआरों को तट पर वापस लौटने के लिए कहा गया है। वहीं आंध्र प्रदेश में भी तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। अगले 2-3 दिनों में यहां भी भारी बारिश हो सकती है।

    इसे भी पढ़ें- Lockdown-4: सोमवार से यूपी वालों को मिल सकती है कितनी छूट, सीएम योगी ने दिए संकेत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Weather Cyclonic storm AMPHAN heavy rain and storm warning.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X