• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: ब्रिगेडियर ने गाड़ी रोककर किया पुलिस जवानों को सलाम, कहा-पहली बार सेना को है पुलिस पर गर्व, वायरल हुआ वीडियो

|

जयपुर। पूरे देश में इस समय कोरोना वारियर्स के तौर पर कहीं डॉक्‍टर तो कहीं पुलिस के जवान और ऑफिसर मुस्‍तैदी से अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं। देश में लॉकडाउन का चौथा दौर जारी है। महामारी को फैलने से रोकने के मकसद से देशव्‍यापी लॉकडाउन ने देश की जनता के बीच पुलिस की इमेज को चमकाने का काम किया है। जो एक वीडियो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है, उसमें भी साफ नजर आ रहा है कि न सिर्फ नागरिक बल्कि अब सेनाएं भी पुलिस के जज्‍बे को सलाम कर रही है।

यह भी पढ़ें-श्रीनगर एनकाउंटर में ढेर हिजबुल का कमांडर था टॉप अलगाववादी नेता का बेटा

    Positive Story: Indian Army ने जब गाड़ी रोककर Police को किया Salute | Viral Video | वनइंडिया हिंदी
    राजस्‍थान का है वीडियो

    राजस्‍थान का है वीडियो

    जो वीडियो लॉकडाउन के बीच सबका दिल जीत रहा है, उसमें सेना के एक ब्रिगेडियर पुलिस जवानों को मिठाई देते हुए नजर आ रहे हैं। ब्रिगेडियर अपनी गाड़ी रोकते हैं और जवानों को अपने पास बुलाते हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो राजस्थान-पंजाब बॉर्डर साधुवाली चेक पोस्ट का है। ब्रिगेडियर जवानों से उनका परिचय लेते हैं और उनसे पूछते हैं कि उन्‍हें अच्‍छा लग रहा है या नहीं। मास्‍क पहने जवान ब्रिगेडियर को देखकर खुश नजर आते हैं। दो जवानों में से एक जवान होमगार्ड का है।

    जवान बोले-साहब मिठाई देते हुए जाइएगा

    जवान बोले-साहब मिठाई देते हुए जाइएगा

    ब्रिगेडियर इन पुलिस जवानों से कहते हैं कि पहली बार सेना को देश की पुलिस पर गर्व हो रहा है। वह उनसे कहते हैं कि उनकी यूनिट के जवानों ने खास मिठाई तैयार की है और जवानों ने उनसे खास अनुरोध किया है, 'साहब आपको जहां-जहां पुलिस जवान दिखें उन्‍हें यह मिठाई जरूर देते हुए आगे जाइएगा।' ब्रिगेडियर अपने पीछे चल रहे सेना के जवान को आदेश देते हैं कि पुलिस जवानों को मिठाई के डिब्‍बे दिए जाएं। जवानों को पूरी चौकी के लिए मिठाई के डिब्‍बे सौंपकर ब्रिगेडियर की गाड़ी पुलिस जवानों का सलाम स्‍वीकार करके आगे बढ़ जाती है।

    मार्च माह से ड्यूटी पूरी कर रहे जवान

    मार्च माह से ड्यूटी पूरी कर रहे जवान

    मार्च माह में लॉकडाउन से पहले जनता कर्फ्यू के साथ ही पुलिस की चुनौतियां भी बढ़ गईं। देश के लाखों पुलिस जवान पिछले तीन-चार माह से अपनी ड्यूटी पर डटे हुए हैं। वह कभी लोगों को महामारी में घर से निकलने के लिए रोकते नजर आते हैं तो कभी किसी बच्‍चे या बुजूर्ग को बर्थडे पर केक गिफ्ट करते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियोज आ रहे हैं जिनमें लोग अपनी तरह से पुलिस जवानों का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। बॉलीवुड से लेकर देश की सेनाएं भी इन कोरोना वॉरियर्स को सलाम कर रही हैं।

    सेनाओं ने भी किया कोरोना वॉरियर्स को सलाम

    सेनाओं ने भी किया कोरोना वॉरियर्स को सलाम

    पिछले कुछ दिनों में सैंकड़ों पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव आए हें। 25 मार्च से करीब 30 लाख पुलिस जवान देश के अलग-अगल हिस्‍सों में वायरस की रोकथाम करने में लगे हुए हैं। पांच मई को सेना, वायुसेना और नौसेना ने कोरोना वॉरियर्स को सलाम किया था। इन कोरोना वारियर्स में पुलिस पसर्नल और डॉक्‍टरों से लेकर साफ-सफाई रखने वाले कमिर्यों के अलावा मीडिया कर्मियों को शामिल किया गया था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Watch: Indian Army brigadier distributing sweets to police personnel on duty amid coronavirus viral video melt your heart.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X