• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'राम मंदिर नहीं, राम राज्य चाहिए' : राज ठाकरे ने बनाया कार्टून, भाई उद्धव और BJP पर साधा निशाना

|

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे एक बार फिर से हिंदू संगठनों और बीजेपी पर राम मंदिर को लेकर तीखा हमला बोला है, इस बार निशाना साधने के लिए उन्होंने अपने हूनर का सहारा लिया है, बेहतरीन कार्टूनिस्ट में से एक राज ठाकरे ने कार्टून के जरिए तीखी बात कही है, उन्होंने अपने कार्टून में भगवान राम को अपने भाई लक्ष्मण के साथ चट्टान पर बैठे हुए दिखाया है, जिनमें उनके सामने कुछ लोग राम मंदिर को लेकर नारे लगाते दिख रहे हैं, इस कार्टून के जरिए राज ठाकरे ने अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे पर भी हमला बोला है क्योंकि वो भी राम मंदिर का राग अलाप रहे हैं।

'राम मंदिर नहीं, राम राज्य चाहिए'

'राम मंदिर नहीं, राम राज्य चाहिए'

कार्टून में भगवान राम, अपने सामने राम मंदिर की मांग कर रहे लोगों से कह रहे हैं कि तुम सब लोगों ने देश को गहरे गढ्ढे में धकेल दिया है और अब मेरे नाम का इस्तेमाल कर रहे हो, लोगों ने राम राज्य की मांग की है राम मंदिर की नहीं, इस कार्टून में जो लोग मंदिर की मांग कर रहे हैं, वो बीजेपी, विश्व हिंदू परिषद के लोग और उनके चचेरे भाई उद्धव भी हैं।

यह भी पढ़ें: #Mumbaiterrorattack: अजमल कसाब को फांसी पर चढ़ाने के लिए 7 कोड वर्ड का इस्तेमाल किया गया था, यह था आखिरी

 शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने जमकर बीजेपी को कोसा

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने जमकर बीजेपी को कोसा

आपको बता दें कि राम मंदिर को लेकर इस वक्त विरोधी और सहयोगी दोनों के निशाने पर है भाजपा, रविवार को अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी जमकर भाजपा पर निशाना साधा।

'हिंदू ताकतवर हो गया है, अब वो मार नहीं खाएगा'

'हिंदू ताकतवर हो गया है, अब वो मार नहीं खाएगा'

उन्होंने कहा कि सरकार कुछ भी करें, कानून बनाए या अध्यादेश लाए, राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए, उन्होंने कहा कि अब हिंदू ताकतवर हो गया है, अब वो मार नहीं खाएगा, अगर केंद्र सरकार मंदिर नहीं बना सकती है तो कह दे कि यह भी एक चुनावी जुमला था और वो मंदिर नहीं बना सकते हैं।

 देश में मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन शुरू होगा

देश में मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन शुरू होगा

गौरतलब है कि कल अयोध्या में धर्मसभा के बाद आरएसएस और वीएचपी ने पूरे देश में मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया है। ये सभाएं देश के 543 संसदीय क्षेत्रों में आयोजित की जाएंगी। इन रैलियों के जरिए पूरे देश से लोगों को एकजुट करने की रणनीति है। ये आयोजन आज से शुरू होकर 25 दिसंबर तक चलेंगे। जिसमें 9 दिसंबर को दिल्ली में साधु संत एक बड़े आंदोलन की भी तैयारी में जुटे हैं।

यह भी पढ़ें: Ayodhya Temple: राम मंदिर निर्माण पर डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, कहा- लालीपॉप का नहीं, गुलगुले खाने का इंतजार करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra Navnirman Sena (MNS) chief Raj Thackeray who is also a cartoonist took a jibe at the right wing outfits and the BJP for their push for the construction of Ram Temple in Ayodhya.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X