• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Karnataka gram panchayat elections: दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू, मतदान केंद्रों पर दिख रही भीड़

|

Karnataka gram panchayat elections, बेंगलुरु। कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए रविवार (27 दिसंबर) को कर्नाकट में ग्राम पंचायत चुनाव (Karnataka gram panchayat elections) के दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। 109 तालुका के दो हजार 709 सीटों पर करीब 39 हजार 378 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आपको बता दें कि इससे पहले 22 दिसंबर को पहले चरण का मतदान हो चुका है। तो वहीं, अब दोनों चरणों की मतगणना 30 दिसंबर को की जाएगी।

Voting for the second phase of Karnataka gram panchayat elections begins

दूसरे चरण के लिए रविवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ, जो शाम पांच बजे तक चलेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूसरे चरण के लिए करीब 1 करोड़ 40 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बता दें कि दूसरे चरण में 3,697 प्रत्याशियों का चयन निर्विरोध हुआ है, जबकि पहले चरण में 4377 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए थे। तो वहीं, दूसरे चरण में 1 लाख 5 हजार 431 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।

बता दें, कर्नाटक की 6012 ग्राम पंचायतों का कार्यकाल इस साल जून-जुलाई में समाप्त हो गया था। कोरोना महामारी के चलते तब चुनाव नहीं हो सके थे। तब चुनाव छह महीने के लिए टाल दिए गए थे। इसको लेकर हाईकोर्ट में भी अर्जी दी गई थी। जिसके बाद हाईकोर्ट ने चुनाव करवाने का आदेश दिया था।

कोरोना महामारी के चलते चुनाव आयोग ने पोलिंग बूथ पर विशेष इंतजाम करने के आदेश दिए हैं। जिससे भीड़भाड़ के बिना मतदान कराया जा सके। वहीं वोट डालने के लिए मास्क लगाकार आना भी जरूरी है। वहीं सैनेटाइजर की व्यवस्था भी बूथों पर कराई गई है।

ये भी पढ़ें:- Karnataka Local Body Elections: पहले चरण की वोटिंग जारी, मतदान केंद्रों पर दिख रही भीड़ये भी पढ़ें:- Karnataka Local Body Elections: पहले चरण की वोटिंग जारी, मतदान केंद्रों पर दिख रही भीड़

English summary
Voting for the second phase of Karnataka gram panchayat elections begins
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X