VHP चुनाव में मिली हार के बाद प्रवीण तोगड़िया ने किया बड़ा ऐलान, 17 अप्रैल से अनिश्चितकालिन अनशन पर बैठेंगे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद में हुए चुनाव में मिली हार के बाद प्रवीण तोगड़िया ने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। प्रवीण तोगड़िया ने कहा है वो 100 करोड़ हिंदुओं की लड़ाई लड़ते रहेंगे। प्रवीण तोगड़िया मीडिया को बताया कि वो 17 अप्रैल से अपनी मांगों को लेकर अहमदाबाद में अनिश्चितकालिन अनशन पर बैठेंगे। हार के बाद शनिवार शाम में तोगड़िया ने आरोप लगाया कि आज करोड़ों हिंदुओं की आवाज को दबाने का काम हुआ है। उन्होंने कहा कि 'मैं बड़ी लड़ाई जीतने के लिए आज छोटी हार से गुजर रहा हूं। मैं वीएचपी में 32 साल से था, आज नहीं हूं। मैं हिंदुओं की मांगों को बुलंद करता रहा। मैं आगे भी करोड़ों हिंदुओं, किसानों, युवाओं, मजदूरों की आवाज उठाता रहूंगा।'

VHP चुनाव में मिली हार के बाद प्रवीण तोगड़िया ने किया बड़ा एलान, 17 अप्रैल से अनिश्चितकालिन अनशन पर बैठेंगे

इस मौके पर उन्होंने घोषणा की कि वह 17 अप्रैल से अहमदाबाद में अनिश्निचितकालीन उपवास पर बैठने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह अनशन किसानों, महिलाओं, मजदूरों की मांगों के लिए होगा। उन्होंने राम मंदिर बनाने की भी प्रतिबद्धता जताई। इसके अलावा गोहत्या, कॉमन सिविल कोड, कश्मीर के हिंदुओं को वापस बसाने की भी बात कही। तोगड़िया ने आगे कहा कि वह किसानों को दोगुना मूल्य दिलाने की मांग करेंगे।

सत्ता के सत्रापों के दमन तले सत्य और धर्म को दबाया गया

चुनाव में अपने गुट की हार के बाद प्रवीण तोगड़िया ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की। तोगड़िया ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'लाखों कार्यकर्ताओं का आक्रोश मुझ तक पहुंच रहा है। सत्ता के सत्रापों के दमन तले सत्य और धर्म को दबाया गया। 100 करोड़ हिंदू हैं, शांति बनाएं रखें। जो कहना हो, लोकतांत्रिक रीति से ही कहिए। जल्द बड़ी घोषणा करूंगा।' आपको बता दें कि पिछले काफी समय से प्रवीण तोगड़िया और मोदी सरकार के बीच तनातनी चल रही थी।

कोकजे ने तोगड़िया के करीबी माने जाने वाले राघव रेड्डी को हराया

आपको बता दें कि तोगड़िया की नाराजगी के बावजूद हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल वीएस कोकजे (विष्णु सदाशिव कोकजे) को आज वीएचपी का नया अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। कोकजे ने तोगड़िया के करीबी माने जाने वाले राघव रेड्डी को हराया। कोकजे तोगड़िया की जगह लेंगे। अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने के लिए 192 लोगों ने वोट डाले, जिसमें से 131 वोट कोकजे के पक्ष में और 60 वोट राघव रेड्डी के पक्ष में पड़े। वहीं एक वोट अवैध करार दिया गया।

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप पर टूटी सीएम आदित्यनाथ की चुप्पी, कहा- अपराधी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा

ये भी पढ़ें- मेरठ: गन्ने के खेत में युवती का न्यूड वीडियो बनाकर किया वायरल

ये भी पढ़ें- सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लिया इंजेक्शन तो छोड़कर भागा प्रेमी, लड़की की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
VHP: Praveen togadia will sit on fast from 17th april in ahmedabad

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.