• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिमाचल-उत्तराखंड में Red Alert, देश के 14 राज्यों में भारी बारिश की आशंका

|

नई दिल्ली। इस वक्त देश के उत्तरी और पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है। रविवार को उत्तराखंड में बादल फटने से 20 घर बह गए, इसके बाद 18 लोग लापता हैं। अलकनंदा समेत राज्य की कई नदियां उफान पर हैं। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, पौढ़ी और नैनीताल जिले में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

उत्तराखंड में बारिश से तबाही

उत्तराखंड में बारिश से तबाही

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी से भारी बारिश की आशंका है, विभाग के मुताबिक इस वक्त उत्तराखंड में अलकनंदा उफान पर है इसलिए लोगों को सचेत किया गया है, उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, टिहरी और हरिद्वार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, ये अलर्ट 19 अगस्त तक के लिए है।

यह पढ़ें: J&K: आज घाटी में खुलेंगे 190 प्राइमरी स्कूल, इंटरनेट बंद, सुरक्षा को लेकर श्रीनगर के डीसी का बड़ा बयान यह पढ़ें: J&K: आज घाटी में खुलेंगे 190 प्राइमरी स्कूल, इंटरनेट बंद, सुरक्षा को लेकर श्रीनगर के डीसी का बड़ा बयान

हिमाचल में 22 लोगों की मौत

हिमाचल में 22 लोगों की मौत

तो वहीं, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। राज्य में बीते 24 घंटे में बादल फटने और भूस्खलन से चार महिलाओं समेत 9 लोगों की जान गई। राज्य में अब तक बारिश, बादल फटने और भूस्खलन में 22 लोगों की मौत हो चुकी है।

शिमला और कुल्लू स्कूल-कॉलेज बंद

शिमला और कुल्लू स्कूल-कॉलेज बंद

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है, शिमला और कुल्लू जिला प्रशासन ने सोमवार को सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया है। मौसम विभाग ने बिलासपुर, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जबकि ऊना, हमीरपुर में ऑरेंज और चम्बा, कुल्लू, किन्नौर जिले में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यहां भी बरसेंगे बादल

यहां भी बरसेंगे बादल

यही नहीं भारतीय मौसम विभाग ने दक्षिण कर्नाटक में भी अगले कुछ घंटों में भारी बरिश की आशंका जताई है, विभाग के अनुसार आज कोडागु, चिक्कमगलुरु और दक्षिण कन्नड़ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा राज्य के अन्य क्षेत्रों को बारिश से राहत मिलने उम्मीद है। मानसून के सक्रिय रहने के कारण कोडागु, चिक्कमगलुरु और दक्षिण कन्नड़ जिले को पश्चिमी तट पर अगले दो दिनों तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

यह पढ़ें: Live: भारी बारिश के चलते हिमाचल में 24 की मौत, दिल्ली में बाढ़ का अलर्ट यह पढ़ें: Live: भारी बारिश के चलते हिमाचल में 24 की मौत, दिल्ली में बाढ़ का अलर्ट

English summary
, Very Heavy Rain expected in next 24 hours In 14 states of India, Red Alert in Himachal-Uttarakhand says Imd.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X