• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार वैक्सीन है, डॉक्टरों के साथ मीटिंग के बाद PM मोदी ने क्या-क्या कहा?

|

नई दिल्ली, 20 अप्रैल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार वैक्सीनेशन है। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना वैक्सीन लगवाएं। सोमवार (19 अप्रैल) को देश भर के डॉक्टरों के साथ ऑनलाइन मीटिंग करने के बाद पीएम मोदी ने यह बात कही है। पीएम मोदी ने देश भर के डॉक्टरों से बात करते हुए उन्हें इस महामारी के दौर में उनकी सेवाओं और मेडिकल स्टाफ के कामों की प्रशंसा की है। डॉक्टरों के साथ बैठक पीएम मोदी की सोमवार के दिन की दूसरी कोविड-19 से संबंधित बैठक थी। इससे पहले पीएम मोदी ने दवा उद्योग के नेताओं के साथ बैठक की थी। पीएम मोदी ने युवाओं को भी 1 मई से वैक्सीन डोज लेने की अपील की है। 1 मई 2021 से भारत में अब हर 18 साल के ऊपर वाले लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। ये भारत में तीसरा वैक्सीनेशन अभियान है।

    PM Modi address nation: PM Narendra Modi के संबोधन की बड़ी बातें | Coronavirus | वनइंडिया हिंदी

    Narendra Modi

    प्रधानमंत्री ने देश भर के डॉक्टरों से भी अपील की है कि वह लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित करें। प्रधानमंत्री ने डॉक्टरों को गैर-आपात मामलों में अन्य बीमारियों का उपचार टेली-मेडिसिन प्रणाली से करने को प्रोत्साहित किया है।

    पीएम मोदी ने कहा, "पिछले साल, इसी समय के दौरान, यह हमारे डॉक्टरों की कड़ी मेहनत और राष्ट्र की रणनीति के कारण हम कोरोनो वायरस लहर को नियंत्रित करने में सक्षम थे। अब देश एक दूसरी लहर का सामना कर रहा है ... सभी डॉक्टर और हमारे फ्रंटलाइन वर्कर्स फिर से पूरी ताकत के साथ महामारी का सामना कर रहे हैं और लाखों लोगों के जीवन को बचा रहे हैं।''

    पीएम मोदी ने डॉक्टरों से कोविड के इलाज और रोकथाम के बारे में लोगों को शिक्षित करने का आह्वान किया। पीएम मोदी ने कहा, "यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस वक्त लोग घबराहट का शिकार न हों। इसके लिए उचित इलाज के साथ अस्पतालों में भर्ती मरीजों की काउंसलिंग पर भी जोर दिया जाना चाहिए।"

    ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर बीजेपी का बड़ा फैसला, अब 500 लोगों की ही रैलियां करेंगे मोदीये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर बीजेपी का बड़ा फैसला, अब 500 लोगों की ही रैलियां करेंगे मोदी

    English summary
    Vaccination Biggest Weapon Against coronavirus says PM Narendra Modi after Speaking with doctors
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X