उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पार्टी के 17 सदस्यों को 6 साल के लिए निकाला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

देहरादून। उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ खड़े होने पर अपनी पार्टी के 17 सदस्यों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। इन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निकाला गया है। भाजपा की तरफ से जारी किए गए एक बयान के मुताबिक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के निर्देश पर पार्टी के अपने ही प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने के कारण 17 सदस्यों को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

narendra modi उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पार्टी के 17 सदस्यों को 6 साल के लिए निकाला
 ये भी पढ़ें- वाराणसी में दिखे डुप्लीकेट नरेंद्र मोदी, मिलने के लिए दौड़े लोग, देखिए तस्वीरें

दरअसल, उत्तराखंड चुनाव की जो लिस्ट भाजपा ने जारी की है, उसकी वजह से भाजपा पार्टी के बहुत से सदस्य नाराज हो गए। ये सदस्य इस बार होने वाले विधानसभा चुनाव में लड़ने के लिए काफी समय से तैयारी कर रहे थे, लेकिन जब उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हुई तो उसमें इन लोगों के नाम नहीं थे, जिसकी वजह से वह सभी नाराज हो गए और उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने की धमकी भी दे डाली थी। उन्होंने पार्टी पर आरोप लगाया था कि पार्टी ने उनकी अवहेलना की है और उन लोगों को चुनाव का टिकट दे दिया है, जो दूसरी पार्टियां छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

uttarakhand bjp

ये भी पढ़ें- हरदोई : बसपा प्रत्याशी छोटे भइया ने दाखिल किया शपथ पत्र, हत्या-लूट समेत मारपीट के 7 मुकदमे दर्ज

भाजपा ने पहले तो पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ खड़े होने वाले सदस्यों को समझाने की कोशिश की और कांग्रेस के खिलाफ एकजुट होने की अपील की, लेकिन लाख समझाने के बावजूद वो सदस्य नहीं माने, जिसके बाद भाजपा ने इन 17 सदस्यों को पार्टी से निकाल दिया। इन 17 लोगों में सूरत राम नौटियाल, आशा नौटियाल, धनीलाल शाह, प्रेमलाल त्रिकुटिया, ओमगोपाल रावत, राजेश्वर प्रसाद पैन्यूली, लक्ष्मी अग्रवाल, संदीप गुप्ता, रविन्द्र पनियाला, कुशलपाल सैनी, कविन्द्र इष्टवाल, किशन सिंह भंडारी, प्रमोद नैनवाल, हेम आर्य, हरेन्द्र सिंह दरम्याल, सीमा चौहान और राजीव अग्रवाल शामिल हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttarakhand BJP State President Ajay Bhatt expels 17 from party for 6 years
Please Wait while comments are loading...